ओमेगा के बच्चों ने जेईई मेन में लहराया परचम, बिहार में एक नया कीर्तिमान किया स्थापित

ओमेगा के बच्चों ने जेईई मेन में लहराया परचम, बिहार में एक नया कीर्तिमान किया स्थापित

दरभंगा. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा जेईई मेन प्रथम सत्र 2022 का रिजल्ट रविवार देर रात जारी कर दिया। इसमें दरभंगा मिर्ज़ापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों के परिणाम ने फिर एक बार साबित कर दिया कि क्यों उत्तर बिहार के लोग इस संस्था पर इतना भरोसा करते हैं। वहीं नया कीर्तिमान स्थापित करने के बाद संस्थान ने अपने परिसर में सफल विद्यार्थियों, शिक्षकों, अभिभावकों एवं पूर्व के सत्र 2019, 2020 एवं 2021 में ओमेगा से पढ़ कर देश के विभिन्न प्रतिष्ठित आईआईटी एनआईटी एवं मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई कर रहे हैं। बच्चों के साथ सम्मान समारोह आयोजित कर सफल विद्यार्थियों को सम्मानित किया एवं बच्चों के साथ जश्न मनाया।

इधर उक्त मौके पर संस्थान के चेयरमैन सुमन कुमार ठाकुर ने बताया कि रिजल्ट में संस्थान के विद्यार्थियों ने फिर एक बार यह साबित कर दिया कि समर्पित प्रयास सदैव इतिहास गढ़ता है। ठाकुर ने बताया कि यदि सच्चे लगन, शिक्षकों के सही मार्गदर्शन, अनुकूल शैक्षणिक वातावरण एवं बच्चों का कठिन परिश्रम सफलता की कुंजी है। विशेष रूप से हिमांशु कुमार -99.87 , हर्ष कुमार 99.68, सोनू 99.28, चेतन 98.58, अमर कुमार 97.60, फैजान 97.29, शांतनु 97.14, मानस 97.20, सौम्या 97.05, ओसिका 96.64, सिमरन 95.38, सहित वेदिका, तनु, रिया अंकित भट्ट रितिक नारायण सहित संस्थान के 60 से अधिक बच्चे आगामी आईआईटी एडवांस परीक्षा के लिए बेहतर परसेंटाइल के साथ चयनित किये गए हैं।

वहीं संस्थान ने पिछले कुछ वर्षों से इंजीनियरिंग और मेडिकल के परीक्षाओं के लिए सर्वोत्तम विकल्प के रूप में बिहार में उभरा है। पिछले वर्ष (2020-21) में भी संस्थान के 25 से अधिक विद्यार्थियों का चयन देश के विभिन्न आईआईटी कॉलेजों एवं दर्जनों  विद्यार्थियों का चयन मेडिकल कॉलेज में हुआ है। साथ ही सैकड़ों छात्र-छात्राओं का चयन देश के विभिन्न प्रतिष्ठीत इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेजों में हुआ है।

वहीं 99.87 परसेंटाइल लाने वाले छात्र हिमांशु कुमार ने ओमेगा स्टडी सेंटर पर अपना आस्था जताते हुए कहा कि इस कामयाबी असल हकदार हमारे संस्थान के चेयरमैन सुमन कुमार ठाकुर, मैनेजिंग डायरेक्टर सुमित चौबे एवं यहां के अनुभवी टीचर के साथ ही हमारे माता पिता है। यहां के टीचर ने हमारे डॉट्स को बड़े ही सरलता पूर्वक समाधान किया, जिसका परिणाम है कि हमारे साथ साथ इस संस्थान से 60 छात्रों को कामयाबी मिली है।

वहीं संस्थान के मैनेजिंग डायरेक्टर सुमित कुमार चौबे ने कहा कि यदि विद्यार्थियों के रिजल्ट के अनुपात की बात करें तो लगातार पिछले चार वर्षों से ओमेगा स्टडी सेंटर पूरे राज्य स्तर पर सर्वश्रेष्ठ रिजल्ट देती आ रही है, जो हमारे संस्थान एवं सम्पूर्ण मिथिलांचल के लिए गर्व की बात है। बिहार के किसी भी एक कोचिंग संस्थान के रिजल्ट का अनुपात पिछले कुछ बर्षो में ऐसा नहीं है। सुमित चौबे ने बताया कि सभी सफल बच्चे एडवांस की तैयारी में पूरे मनोयोग से अपने अनुभवी शिक्षकों के मार्गदर्शन में लगे हुए हैं। ओमेगा के छात्र-छात्राओं ने जो बेहतर रिजल्ट दिया है, उसका श्रेय बच्चों की मेहनत, शिक्षकों के सटीक मार्गदर्शन को जाता है।

साथ ही संस्थान के वरिष्ठ शिक्षकगण संतोष पंडित, रुपेश कुमार, दिलीप कुमार, निशिकांत सिन्हा, रोहित कुमार सहित ओमेगा के मैनेजमेंट टीम से प्रवीण कुमार, रोशन कुमार, प्रभाकर झा, आलोक कुमार, अनुराग कुमार, पूजा, कामिनी, तनुजा, अतुल, नूतन सहित पूरे टीम ने अभूतपूर्व मेहनत करके एवं व्यक्तिगत तौर पर बच्चों के मनोबल को बढ़ा कर संस्थान को इस ऊंचाई पर पहुंचाया है। साथ ही पूरे उत्तर बिहार के सभी अभिभावकगण का भरोसा संस्थान के लिए हमेशा प्रेरणा का काम किया है l

संस्थान पूर्णत: आश्वस्त है कि आगामी सभी परीक्षाओं में भी बेहतरीन रिजल्ट संस्थान के बच्चे प्राप्त करेंगे। साथ ही अभिभावकों से आग्रह किया कि संस्थान पर इसी तरह अपना विश्वास अभिभावकगण बनाए रखें और ओमेगा स्टडी सेंटर दरभंगा हमेशा बेहतरीन रिजल्ट देने के लिए संकल्पित रहेगी। साथ ही इस अवसर पर यह भी खास रहा की मौके पर देश के विभिन्न आईआईटी, मेडिकल एवं एनआईटी कॉलेजों में पढ़ रहे संस्थान के दर्जनों पूर्ववर्ती छात्र-छात्रा उपस्थित थे, जिन्होंने अपने जूनियरों को उत्साहित किया।

Find Us on Facebook

Trending News