ओमिक्रॉन का बढ़ रहा खौफ, मुंबई में लगाई गई धारा-144, ओवैसी और शिवसेना को लगा झटका

ओमिक्रॉन का बढ़ रहा खौफ, मुंबई में लगाई गई धारा-144, ओवैसी और शिवसेना को लगा झटका

दिल्ली. देश में ओमिक्रॉन का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना के नए वेरिएंट का संक्रमण देश के कई शहरों में देखने को मिला है. बेंगलूरू के बाद मुंबई, पुणे, दिल्ली, गुजरात आदि शहरों में अब तक कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित 33 लोगों की देश में पहचान हुई है. 

मुंबई में ओमिक्रॉन के 3 मामले सामने आने के बाद राज्य प्रशासन ने मुंबई में धारा-144 लगा दी है. धारा-144 शनिवार और रविवार यानी 11 और 12 दिसम्बर को लगाई गई है. जिल प्रशासन ने इस दौरान किसी प्रकार के सार्वजनिक कार्यक्रम, राजनीतिक रैली, विरोध प्रदर्शन आदि आयोजित करने पर रोक लगा दी है. 

देश में ओमिक्रॉन के सर्वाधिक 7 मामले महाराष्ट्र में ही सामने आए हैं. इसमें मुंबई में 3 और पुणे में 4 मामले शामिल हैं. पुणे के पिंपरी चिंचवाड़ एक 3 साल की बच्ची के ओमिक्रॉन संक्रमित मिलने से चिंता बढ़ गई है. इस बीच, दिल्ली में शनिवार को एक और ओमिक्रॉन संक्रमित मिला है. इसके पूर्व 4 दिसंबर को दिल्ली में ओमिक्रॉन का पहला मामला सामने आया था. संक्रमित व्यक्ति जिम्बाब्वे से दिल्ली आया था. चिंता की बात यह भी है महाराष्ट्र में जिन 7 लोगों की पहचान हुई है उनमें से 4 को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है.

मुंबई में धारा-144 लगाने के बाद अब मुंबई में असदुद्दीन ओवैसी की रैली नहीं हो सकेगी. उन्हें पुलिस ने पहले भी रैली करने की अनुमति नहीं दी थी लेकिन उनकी पार्टी जिद्द पर अड़ी थी. वहीं सीडीएस बिपिन रावत के हेलिकॉप्टर क्रैश होने की घटना में साजिश का अंदेशा जताकर शिवसेना नेता संजय राउत भी मुंबई में प्रदर्शन करने की तैयारी में थे. 

Find Us on Facebook

Trending News