देश में सामने आया ओमिक्रॉन का तीसरा मामला, जिम्बाब्वे से गुजरात पहुंचा है शख्स

देश में सामने आया ओमिक्रॉन का तीसरा मामला, जिम्बाब्वे से गुजरात पहुंचा है शख्स

नई दिल्ली. भारत में ओमिक्रॉन का तीसरा मामला सामने आया है. इस बार गुजरात के जामनगर में कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट का तीसरा मामला सामने आया है. ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि वाला व्यक्ति दो दिन पहले ही जिम्बाब्वे से भारत आया था. 

गुजरात के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार उस व्यक्ति का सेम्पल पुणे भेजा गया है. आगे की जांच के बाद विशेष पता चला है. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, गुजरात के एसीएस मनोज अग्रवाल ने बताया कि जामनगर में एक व्यक्ति ओमाइक्रोन पॉजिटिव मिला है. हमने उसे आइसोलेट कर दिया है और उसकी निगरानी कर रहे हैं. वह जहां रह रहे हैं वहां माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। इलाके में हम लोग ट्रेसिंग, टेस्टिंग करेंगे जिससे अन्य लोग किसी प्रकार के खतरे से बचे रहें. 

इसके पूर्व कर्नाटक के बेंगलूरू में दो लोग ओमिक्रॉन पॉजिटिव मिले थे. वह देश में ओमिक्रॉन का पहला मामला था. हालांकि अब तक जो तीनों पॉजिटिव मिले हैं वे सब विदेश से भारत आये हुए हैं. बेंगलूरू में ओमिक्रॉन पॉजिटिव मिले दोनों लोग भी विदेश से आए थे. वहीं अब गुजरात के जामनगर में ओमिक्रॉन पॉजिटिव मिला व्यक्ति भी अफ्रीकी देश जिम्बाब्वे से लौटा है. 

गौरतलब है कि दुनिया में ओमिक्रॉन का पहला मामला अफ्रीकी देशों में ही मिला था. अब भारत में भी जो ओमिक्रॉन के मामले मिले हैं उसमें अफ्रीकी देश से आए व्यक्ति में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है. गुजरात के स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि कुछ सुरक्षा इंतजाम के साथ हम ओमिक्रॉन के प्रसार को रोक सकते हैं. फ़िलहाल हमारी यही कोशिश है कि ओमिक्रॉन का संक्रमण अन्य लोगों में न फैले. 



Find Us on Facebook

Trending News