बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारत के इतने शहरों में फैला ओमिक्रॉन, जनवरी में बड़े खतरे की आशंका

भारत के इतने शहरों में फैला ओमिक्रॉन, जनवरी में बड़े खतरे की आशंका

नई दिल्ली. कोरोना का नया ओमिक्रॉन वैरिएंट तेजी से देश के कई शहरों में फ़ैल रहा है. भारत में अब महाराष्ट्र, राजस्थान, कर्नाटक, गुजरात, दिल्ली के बाद आंध्र प्रदेश और चंडीगढ़ में भी ओमिक्रॉन के नए मरीज की पहचान हुई है. इसे लेकर देश में स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है. कोरोना के संक्रमण में भी पिछले कुछ दिनों में तेजी देखी गई है. 

इस बीच क अध्ययन में कहा गया है कि ओमिक्रॉन के कारण जनवरी में यूके में बड़ी लहर आ सकती है. इसके आलावा दक्षिण अफ्रीका में भी ओमिक्रॉन का तेजी से कई देशों में संक्रमण फ़ैल हो रहा है. यहाँ तक कि दुनिया के जिन देशों में ओमिक्रॉन फैला है उसकी जड़ें अफ्रीका से जुड़ी मिली है. अब ओमिक्रॉन ने दुनिया के कई देशों में हड़कंप मचाकर रखा है. 

वहीं भारत सरकार की ओर से कहा गया है कि ओमिक्रॉन को लेकर फ़िलहाल किसी प्रकार की चिंता की बात नहीं है. लेकिन जिस तरह से यह कई शहरों में फ़ैल रहा है वह आने वाले समय में गम्भीर खतरे का कारण बन सकता है. ऐसे में सभी लोगों से कोरोना टीके की दोनों डोज लेने और अनिवार्य रूप से कोरोना गाइड लाइन का पालन करने की बात कही गई है. खासकर मास्क पहनने को लेकर जागरूक रखने कहा गया है. 

Suggested News