ऑमिक्रॉन को लेकर पीएम मोदी ने रात को देश को किया संबोधित, जानिये क्या कहा

ऑमिक्रॉन को लेकर पीएम मोदी ने रात को देश को किया संबोधित, जानिये क्या कहा

Desk. कोरोना को लेकर पीएम मोदी ने रात के करीब पौने दस बजे देश को संबोधित किया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना के नये वैरिएंट ऑमिक्रॉन की वजह से संक्रमण बढ़ रहा है. भारत में भी मामला बढ़ रहा है. इसलिए लोगों से अपील है कि वह कोरोना गाइडलाइन का पालन करें. उन्होंने कहा कि हमारे पास 90 हजार बेड है तथा 3 हजार से ज्यादा ऑक्सीजन प्लांट काम कर हा है. साथ राज्यों को भी जरूरी मेडिसन भी उपलब्ध करवाई जा रही है.

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए कोरोना गाइडलाइन और वैक्सीनेशन दो हथियार है, जिससे कोरोना से बचा जा सकता है. इस कड़ी में भारत ने 16 जनवरी से लोगों को वैक्सीनेशन लगाने शुरू कर दिया था. उन्होंने कहा कि भारतवासी के सामूहिक प्रयास से 61 प्रतिशत लोगों ने कोरोना की दोनों डोज लगा चुकी है. उन्होंने कहा कि कई राज्यों ने वैक्सीनेशन के शतप्रिशत टारगेट को पूरा कर लिया है.

उन्होंने कहा भारत में जल्द ही नोजल वैक्सीन और डीएनए वैक्सीन दोनों शुरू होगी. उन्होंने कहा कि हम सबका अनुभव है कि जो कॉरोना वॉरियर्स हैं, हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स हैं, इस लड़ाई में देश को सुरक्षित रखने में उनका बहुत बड़ा योगदान है। वो आज भी कोरोना के मरीजों की सेवा में अपना बहुत समय बिताते हैं, इसलिए Precaution की दृष्टि से सरकार ने निर्णय लिया है कि हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन की Precaution Dose भी प्रारंभ की जाएगी। इसकी शुरुआत 2022 में, 10 जनवरी, सोमवार के दिन से की जाएगी.

पीएम मोदी ने देश के नाम संबोधन में कहा कि 15 साल से 18 साल की आयु के बीच के जो बच्चे हैं, अब उनके लिए देश में वैक्सीनेशन प्रारंभ होगा। 2022 में 3 जनवरी को सोमवार के दिन से इसकी शुरुआत की जाएगी.

Find Us on Facebook

Trending News