बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर सीएम नीतीश से मिले उद्योग मंत्री, राज्य में उद्योग के विस्तार पर की चर्चा

एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर सीएम नीतीश से मिले उद्योग मंत्री, राज्य में उद्योग के विस्तार पर की चर्चा

PATNA : बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की और उद्योग मंत्री के रुप में एक साल पुर्ण होने के अवसर पर उद्योग क्षेत्र में बिहार की उपलब्धि का पत्र उन्हें सौंपा। साथ ही उनसे बिहार में उद्योगों के विस्तार पर चर्चा की। 

10 फरवरी को बिहार के उद्योग मंत्री के रुप में सैयद शाहनवाज हुसैन ने एक साल पूरे किए हैं। इस मौके पर उद्योग विभाग की साल भर की उपलब्धियों पर उद्योग संवाद पत्रिका का विमोचन हुआ, जिसकी एक प्रति उन्होंने मुख्यमंत्री को सौंपी। मुख्यमंत्री आवास पर ही मुलाकात में उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज ने मुख्यमंत्री को एक पेंटिंग भी भेंट की।

उधर उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार बहुत जल्द उद्योगों से पहचाना जाए, इसके लिए ईमानदार कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य औद्योगिकीकरण की ओर बढ़ रहा है। पिछले एक साल में बिहार में उद्योगों की स्थापना के लिए 38906 करोड़ रुपए के निवेश प्रस्ताव आए हैं। केंद्र सरकार के सहयोग से राज्य उद्योग के क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में उन्होंने साल के एक-एक दिन का इस्तेमाल बिहार में उद्योग बढ़ाने की ओर लगाया है। बीजेपी नेता ने कहा कि पिछले एक साल में चार इथेनॉल उत्पादन इकाइयां निर्माण पूरा कर उत्पादन शुरू करने की तैयारी में हैं और कुल 87 नए उद्योग खुलने वाले हैं।  

Suggested News