बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

22 जून को हुआ था रिसेप्शन, 22 जुलाई को इस हाल में मिली लाश

22 जून को हुआ था रिसेप्शन, 22 जुलाई को इस हाल में मिली लाश

PATNA : दहेज लेना और देना दोनो कानून जुर्म है और इसके लिए सजा के कड़े प्रावधान है, बावजूद इसके बहुओं को मार देने का मामला थमने का नहीं ले रहा है। पटना जिले में फिर दहेज की बलि एक नवविवाहित चढ़ी है। घटना जिले के फतुहां थाना क्षेत्र की है। बताया जा रहा है कि दहेज में कार व 10 लाख रुपए नहीं मिलने के कारण नवविवाहिता रिषिका नंदन की हत्या कर दी गई। 24 साल की रिषिका की हत्या फतुहा थाने से करीब 200 मीटर दूर बांकीपुर गोरख से सटे मोसिमपुर कुरथा मोहल्ला स्थित उसकी ससुराल में रविवार को हुई। 

DOWRY-SACRIFICE-NEW-GIRL-RS-10-LAKH-AND-THE-CAR-KILLED-BY-THE-IN-LAWS4.jpg

22 जून को हुआ रिसेप्शन, 22 जुलाई को मिली लाश
बताया जा रहा है कि प्याज कारोबारी काशी मेहता के छोटे बेटे शिवम पाइप प्रोजेक्ट फैक्ट्री के मालिक राहुल कुमार की शादी पिछले 20 जून को दीघा आईटीआई स्थित कुशवाहा कॉलोनी निवासी सूर्यनंदन मेहता की बेटी रिषिका से हुई थी। 22 जून को रिसेप्शन हुआ था। महज एक महीने वाद रविवार 22 जूलाई को रिषिका का शव फंदे से लटका मिला। 

DOWRY-SACRIFICE-NEW-GIRL-RS-10-LAKH-AND-THE-CAR-KILLED-BY-THE-IN-LAWS6.jpg

इस बाबत रिषिका के पिता सूर्यनंदन ने फतुहा थाने में राहुल, उसकी मां लालमुनि देवी, दो बड़े भाई अशोक कुमार व अनिल कुमार, अशोक की पत्नी सीमा देवी व अनिल की पत्नी आरती देवी के खिलाफ दहेज के लिए हत्या का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने पति राहुल को गिरफ्तार कर लिया, जबकि अन्य आरोपी फरार हो गए थे। हालांकि राहुल ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि रिषिका ने फांसी लगाकर खुदकुशी की है। हत्या का आरोप निराधार है। लेकिन, पुलिस को घटनास्थल से कोई ऐसी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है, जिससे यह पता चल सके कि उसने खुदकुशी की है। थाना प्रभारी ने बताया कि प्रथमदृष्टया मामला हत्या का लग रहा है। वैसे पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद असलियत का पता चलेगा। पुलिस ने घर को सील कर दिया है। 

DOWRY-SACRIFICE-NEW-GIRL-RS-10-LAKH-AND-THE-CAR-KILLED-BY-THE-IN-LAWS2.jpg

पिता ने कहा- दहेज के लिए प्रताड़ित हो रही थी रिषिका
पिता सूर्यनंदन ने कहा कि शनिवार की रात में रिषिका से बात हुई थी। रविवार की सुबह राहुल के भाई अनिल ने मोबाइल नंबर 9835587875 से फोन कर सूचना दी कि रिषिका नहीं रही। सूचना मिलने पर दीघा से बेटी की ससुराल पहुंचे तो देखा कि उसका शव ग्राउंड फ्लोर के गेस्ट रूम में पलंग पर पड़ा है। उसकी शादी में जो भी हमसे हुआ, खर्च किया। शादी के बाद से ही उससे कहा जा रहा था कि कार व 10 लाख रुपए लाओ। उसके इनकार करने पर उसे प्रताड़ित किया जा रहा था। सूर्यनंदन ने कहा कि दहेज के लिए ही उसकी हत्या की गई है। वह सुसाइड नहीं कर सकती है। 

DOWRY-SACRIFICE-NEW-GIRL-RS-10-LAKH-AND-THE-CAR-KILLED-BY-THE-IN-LAWS5.jpg

आरोपी पति ने कहा-रिषिका ने खुदकुशी की
इधर, गिरफ्तार राहुल ने कहा कि उसकी हत्या नहीं की गई है। उसने ऊपरी तल्ले स्थित एक कमरे में फांसी लगा खुदकुशी की है। हत्या का आरोप निराधार है। पुलिस मामले की जांच करेगी तो पता चल जाएगा। 

Suggested News