बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केके पाठक के राजस्व विभाग के एसीएस बनने पर बोले मंत्री डा. दिलीप जायसवाल - यहां उनके लिए बहुत काम, इसी महीने होगी 10 हजार अमीन की बहाली

केके पाठक के राजस्व विभाग के एसीएस बनने पर बोले मंत्री डा. दिलीप जायसवाल - यहां उनके लिए बहुत काम, इसी महीने होगी 10 हजार अमीन की बहाली

PATNA : बिहार के शिक्षा विभाग से एसीएस केके पाठक को अब राजस्व विभाग के एसीएस की जिम्मेदारी सौंप दी गई है। जिसके बाद अब वहां किस तरह का माहौल होगा, इसको लेकर कई तरह की चर्चा शुरू हो गई है। केके पाठक को लेकर माना जाता है कि वह ऐसे अधिकारी हैं जो अपने विभाग के मंत्री की बात को भी नहीं सुनते हैं। पूर्व शिक्षा मंत्री डा. चंद्रशेखर इसके उदाहरण हैं। ऐसे में केके पाठक को लेकर बिहार के राजस्व मंत्री डा. दिलीप जायसवाल क्या सोचते हैं, इसको लेकर उन्होंने खुलकर NEWS4NATION के साथ बातचीत की। इस दौरान उन्होंने राजस्व विभाग के कार्यों को लेकर भी खुलकर बताया।



केके पाठक के साथ कैसे करेंगे काम

अब जब केके पाठक को राजस्व विभाग के एसीएस बन गए हैं तो मंत्री दिलीप जासवाल ने कहा कि राजस्व विभाग में पब्लिक से जुड़े बहुत से काम हैं, जिन्हें करने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग में एक चुनौती है कि जनता को भ्रष्टाचार मुक्त सुविधा लोगों को उपलब्ध करा सकें। यहां कई ब्लॉक स्तर पर कई समस्यां हैं। लोगों के म्यूटेशन में, परिमार्जन और जमीन से संबंधित मामले हैं, जिनमें बहुत काम करना है। इस विभाग में काम करने वाले लोगों की जरुरत है, और केके पाठक काम करनेवाले व्यक्ति हैं। इसलिए मुझे नहीं लगता है कि यहां किसी प्रकार का विवाद होगा।



10 हजार अमीन की नियुक्ति इसी माह

डा. दिलीप जाएसवाल ने बताया कि कई सालों से अमीन की संख्या कमी होने के कारण पूरे बिहार में जमीन से जुड़े मामले फंसे हुए हैं। यह एक बड़ी समस्या है। जिसे दूर करने के लिए इसी माह के अंत तक 10 हजार अमीन की बहाली करने की तैयारी है।



सारे काम होंगे ऑनलाइन

राजस्व मंत्री ने बताया कि राजस्व विभाग को पूरी तरह से डिजिटल किया जा रहा है। इस ऐतिहासिक क्रांति का लाभ प्रदेश की जनता को मिलेगा। अगले तीन महीने में लोगों को जमीन से जुड़े किसी कार्य के लिए विभागों के चक्कर नहीं लगाने होंगे। सारे कार्य घर बैठे ऑनलाइन किए जा सकते हैं। 



जहां एनडीए हारा, वहां बढ़ा क्राइम

दिलीप जायसवाल ने बिहार में क्राइम के बढ़ते मामलो को लेकर विपक्ष के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि यह सारी घटनाएं उन्हीं जगहों पर हो रही है, जहां एनडीए की हार हुई है। जैसे पूर्णिया, किशनगंज की घटनाएं। इस दौरान छपरा में दो वकीलों की हत्या को जातिगत रंग देने को लेकर तेजस्वी यादव की सोच पर सवाल उठाए।



REPORT - NARROTTAM KUMAR

Suggested News