22 अक्टूबर को पटना स्थित खादी मॉल आएंगे राष्ट्रपति, बिहार के उद्योग मंत्री ने तैयारियों का लिया जायजा

22 अक्टूबर को पटना स्थित खादी मॉल आएंगे राष्ट्रपति, बिहार के उद्योग मंत्री ने तैयारियों का  लिया जायजा

पटना. देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पटना स्थित खादी मॉल आगमन से पूर्व बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने खादी मॉल पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह के लिए 3 दिनों के दौरे पर 20 अक्टूबर को बिहार पहुंच रहे हैं। बिहार दौरे में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के साथ राष्ट्रपति 22 अक्टूबर को सुबह पटना के गांधी मैदान स्थित खादी मॉल भी पहुचेंगे। देश के महामहिम के खादी मॉल आगमन से उद्योग विभाग में काफी उत्साह है। बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने सोमवार को खादी मॉल के सभी तलों का भ्रमण किया और तैयारियों का जायजा लेकर आवश्यक निर्देश दिए।

बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि राष्ट्रपति जी का बिहार आगमन सभी बिहार वासियों के लिए अत्यंत गौरव का पल है। उन्होंने कहा कि बिहार से महामहिम का विशेष लगाव है। राष्ट्रपति बनने से पहले वो बिहार के राज्यपाल थे। उन्होंने बतौर राज्यपाल बिहार के विकास की चिंता की तो राष्ट्रपति बनने के बाद भी वो हमेशा बिहार और बिहार के लोगों के लिए फिक्रमंद रहे हैं। 

सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि खादी मॉल में राष्ट्रपति जी का आगमन न सिर्फ बिहार के खादी उद्योग से जुड़े लोगों के लिए बल्कि राज्य में छोटे-बड़े सभी पारंपरिक उद्योग से जुड़े लोगों के लिए भी अत्यंत उत्साहवर्धक है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की विचारधारा और खादी से बिहार का विशिष्ट संबंध है। आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर पूरे देश के साथ बिहार में भी खादी और देश के पारंपरिक उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए हमारा विभाग निरंतर प्रयासरत है।


उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति जी के बिहार और खादी मॉल आगमन से न सिर्फ पूरे देश में बिहार की खादी को बढ़ावा मिलेगा बल्कि बिहार के खाद्य उद्योग से जुड़े लोग भी बहुत उत्साहित महसूस करेंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के खादी मॉल आगमन की तैयारियों की समीक्षा में उद्योग विभाग के अपर मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा समेत विभाग के कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।


Find Us on Facebook

Trending News