बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिकाऊ हत्याकांड : पहली गोली मिसफायर होने के बाद मारी दो गोलियां, जिया हत्याकांड से जुड़ रहे तार

बिकाऊ हत्याकांड : पहली गोली मिसफायर होने के बाद मारी दो गोलियां, जिया हत्याकांड से जुड़ रहे तार

डेस्क... पूरे बिहार में बेखौफ बदमाशों का तांडव जारी है। रूपेश हत्याकांड के बाद पटना के ही गुलबी घाट पर शुक्रवार की दोपहर अपने दोस्त की मां के अंतिम संस्कार में शामिल होने गए अलाउद्दीन उर्फ बिकाऊ की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई। गुलबी घाट पर हमेशा सैकड़ों लोगों की भीड़ रहती है, जहां लोग अपने परिजनों का लाश जलाने आते हैं, लेकिन श्मशान पर दिनदहाड़े अचानक गोलीबारी को होते देख अन्य लोग भी भाग निकले। घाट पर हड़कंप मच गया। ताबड़तोड़ गोलीबारी से घायल बिकाऊ उर्फ अलाउद्दीन को अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पहली गोली हो गई मिसफायर

बताया जा रहा है कि बिकाऊ अपने दोस्त राहुल की मां स्वर्गीय कांति देवी के अंतिम संस्कार में शामिल होने गुलबी घाट पहुंचा था ।अलाउद्दीन एंबुलेंस चलाने से लेकर ठेके तक का कारोबार करता था। उसने पीएमसीएच में साइकिल स्टैंड का भी ठेका ले रखा था। इतना ही नहीं विवादित जमीन की खरीद-फरोख्त भी करता था। अलाउद्दीन उर्फ बिकाऊ के पहुंचने की खबर उसके दुश्मनों को लग गई थी ।लाइनर  एक-एक पल की सूचना शूटरों तक पहुंचा रहा था। मतलब साफ है कि अपराधियों ने पहले अलाउद्दीन की रेकी की फिर उसे गोली मारी। वहां मौजूद लोग बताते हैं कि अपराधियों की पहली गोली मिस फायर हो गई ।जबकि बाकी दो गोलियां अलाउद्दीन के सिर में जा लगी। गोली लगते ही वहां हड़कंप मच गया अलाउद्दीन की मौके पर ही मौत हो गई।

एक दर्जन संगीन मामलों में था आरोपी

कल पटना के गुलबी घाट पर दिनदहाड़े बिकाऊ उर्फ अलाउद्दीन की हत्या कर दी गई। अलाउद्दीन पर करीब दर्जन भर आपराधिक मामले पहले से दर्ज हैं।गौरतलब है कि वर्ष 2011 में अशोक राजपथ स्थित एक कपड़ा व्यवसाई की रंगदारी नहीं देने पर हत्या के मामले में वह जेल भी जा चुका था। इतना ही नहीं पीएमसीएच में उसे हथियार के साथ पकड़ा भी जा चुका था। गुलबी घाट पर अपने दोस्त की मां के अंतिम संस्कार में शामिल होने जैसे ही पहुंचा...बस  लाइनर ने शूटरों को ग्रीन सिग्नल दिया और वे लोग वहां आ धमके। फिर ताबड़तोड़ तीन चार गोलियां अलाउद्दीन के शरीर पर झोंक दी।अ


लाउद्दीन वहीं ढेर हो गया। 1 दर्जन से अधिक आपराधिक मामलों में शामिल अलाउद्दीन उर्फ बिकाऊ के हत्याकांड के तार पिछले साल सुलतानगंज थाना इलाके में हुई जिया की हत्या से जुड़ रहे हैं। बताया जाता है कि 12 कट्ठे विवादित जमीन की खरीद बिक्री में जिया के साथ अलाउद्दीन का भी हाथ था ।फिलहाल पुलिस इस घटना की छानबीन में जुट गई है। अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की जा रही है। यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि एक दर्जन से ज्यादा आपराधिक मामलों में शामिल अलाउद्दीन का इधर किसी से कोई झगड़ा हुआ था कि नहीं।

बेखौफ हो चुके हैं बदमाश... विपक्ष के निशाने पर सीएम नीतीश

लगातार हो रहे आपराधिक वारदातों को लेकर बिहार में सियासत भी काफी उबाल पर है। वीवीआईपी इलाके में हुए रूपेश हत्याकांड का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि पटना के सबसे व्यस्त श्मशान घाट पर बिकाऊ की हत्या ने मामले को और गर्म कर दिया। विपक्षी पार्टियों ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा है कि सरकार चलाना अब इनके बस की बात नहीं। गौरतलब है कि कल दीघा आर ब्लॉक फ्लाईओवर उद्घाटन के दौरान पत्रकारों के सवाल पर सीएम गुस्से में आ गए थे। 

पत्रकारों ने उनसे पूछा था कि क्या सुशासन का इकबाल खत्म हो गया है ? जिसकी वजह से अपराधियों के हौसले बुलंद हो चुके हैं और दिनदहाड़े जघन्य घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। इतना सुनते ही सीएम नीतीश कुमार गुस्से में आकर पत्रकार से ही पूछ बैठे कि तुम किस पार्टी के हो। फिलहाल पूरे बिहार में लगातार हो रहे आपराधिक घटनाओं की वजह से विपक्ष को भी बैठे बिठाये तुरूप का पत्ता हाथ लग गया है।

Suggested News