बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चोरी के आरोप में युवक की इतनी की पिटाई कि हो गई मौत, दुखी पिता का आरोप - गांव में सड़क बनाने को लेकर था विवाद, जिसमें की गई हत्या

चोरी के आरोप में युवक की इतनी की पिटाई कि हो गई मौत, दुखी पिता का आरोप - गांव में सड़क बनाने को लेकर था विवाद, जिसमें की गई हत्या

ARARIA :अररिया में मॉब लिंचिंग की घटना में रंगेहाथ चोरी करते पकड़ाये 40 साल के एक युवक को अपनी जान गंवानी पड़ी। चोरी करते भाग रहे चोर को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और फिर खम्बे से बांधकर उनकी जमकर पिटाई कर दी। बाद में पिटाई से घायल चोर को जोकीहाट के पीएचसी में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। जहां पिटाई से बुरी तरह घायल युवक की मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने मामले में 18 लोगों के खिलाफ एफआईआर किया  है। घटना जोकीहाट थाना क्षेत्र के चकई गांव की बताई जाती है। घटना शनिवार के देर रात की बताई जाती है।

पीटने वालों ने ही अस्पताल में कराया भर्ती


घटना के संदर्भ में बताया जाता है कि जोकीहाट थाना क्षेत्र के चकई गांव में शनिवार की देर रात डोमर यादव के घर चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद चोर इस्माइल भाग रहा था।इसी क्रम में घर के लोगों की नींद टूटी गयी और शोरगुल करने पर ग्रामीणों ने भागते हुए चोरी के आरोपी इस्माइल को पकड़ लिया और फिर उसको बांधकर लाया गया।पिटाई के साथ ही खम्बे में उसे बांध दिया गया और फिर ग्रामीणों ने उनकी पिटाई कर दी।पिटाई के दौरान ही इस्माइल बेहोश हो गया,जिसके बाद ग्रामीण मोटरसाइकिल से युवक को जोकीहाट प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया,जहां इलाज के क्रम में ही उनकी मौत हो गयी।अस्पताल में भर्ती कराने के बाद भर्ती कराने आये युवक इस्माइल को छोड़कर फरार हो गया।गांव के चौकीदार प्रदीप ततमा ने भी इसे स्वीकार करते हुए बताया कि पीटने वालों ने ही घायल अवस्था मे युवक को पीएचसी में भर्ती कराया। 

पिता ने चोरी नहीं पुराने विवाद में की गई हत्या

मामले में बलवा गांव टपरा टोला के निवासी एवं मृतक के पिता शोएब ने 18 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया है। एफआईआर दर्ज होने के बाद से मॉब लिंचिंग के सभी आरोपी गांव से फरार बताये जाते हैं। मृतक इस्माइल के पिता शोएब ने जोकीहाट थाना में आवेदन देकर सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। अपने आवेदन में उन्होंने लिखा है कि काफी देर तक घर नहीं लौटने पर ग्रामीणों के साथ यादव टोला पहुंचा,जहां उन्होंने खम्बे में बांधकर पुत्र की पिटाई किये जाने का आरोप लगाया। उनके द्वारा मना करने पर उन्होंने पिटाई कर रहे ग्रामीणों की ओर से भी उन्हें जान से मार देने की धमकी देने का आरोप लगाया। शोएब के पिता का कहना है कि गांव में सड़क बनाने को लेकर पूर्व से विवाद था और उसी विवाद में चोरी का झूठा आरोप लगाकर उनके पुत्र की पिटाई कर जान ले लिया। मृतक के पिता का कहना है कि शोएब दूध लेने गांव गया था।

पुलिस मामले की जांच में जुटी

जोकीहाट के थानाध्यक्ष विकास कुमार आजाद ने बताया कि मामले की गहराई से जांच की जा रही है और पुलिस कई बिन्दु पर जांच में जुटी है।उनहाने जल्द ही सभी आरोपियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने की बात कही।वहीं सदर एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने बताया कि मृतक चोरी करने के लिए गया था और इसी क्रम में भीड़ ने उन्हें पकड़ कर पिटाई कर दी और पिटाई से उनकी मौत हो गयी।उन्होंने बताया कि मृतक इस्माइल का पुराना आपराधिक इतिहास भी रहा है और चोरी के आरोप में जेल भी जा चुका है।पुलिस की ओर से जांच करने और कानून को हाथ मे लेने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की उन्होंने बात कही।


Suggested News