पटना में होली के दिन पत्रकार के घर पर शराब माफियाओं का हमला, स्थानीय लोगों की वजह से बची जान, कई घायल

पटना में होली के दिन पत्रकार के घर पर शराब माफियाओं का हमला, स्थानीय लोगों की वजह से बची जान, कई घायल

PATNA : होली के मौके पर पुलिस और प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम की बात की गई थी,लेकिन शराब माफियाओं ने उनके इस दावे को खुलेआम धज्जिया उड़ाई। जिले के दूर-दराज की बातों को छोड़ दें, राजधानी में ही शराब माफियाओं ने एक पत्रकार के घर पर महला बोल दिया। गनीमत यह रही कि मुहल्ले वाले एकजुट होकर उनका मुकाबला किया और पत्रकार की जान बच गई। हालांकि घटना में दर्जनभर लोग गंभीर रुप से घायल हो गये। 

घटना के संबंध में बताया गया है कि आलमगंज थाना क्षेत्र के विस्कोमान कॉलनी में गुरुवार को होली के दिन एक दैनिक अखबार के पत्रकार के घर पर शराब माफियाओं ने हमला बोल दिया। बताया जा रहा है कि घर को लोग होली मनाने में जुटे थे। उसी दौरान 30-40 की संख्या में आए शराब माफिया घर में घुस गये और मारपीट शुरु कर दी। 

इधर घटना की जानकारी मिलते ही मुहल्लेवाशी एकजुट हो गए और उनका मुकाबला किया। दोनों ओर से जमकर मारपीट और ईट-पत्थर चले। घटना में दर्जन भर लोग गंभीर रुप से घायल हो गये। 

घटना के पीछे बताया जा रहा है कि सोमवार को कॉलोनी के ही एक घर में उत्पाद विभाग ने छापेमारी कर भारी मात्रा में शराब बरामद की थी। घर रिटायर प्रोफेसर कुलदीप यादव का है। इस घर को सील भी कर दिया गया है। शराब माफियाओं को शक था कि छापेमारी में पत्रकार और कॉलोनी के कुछ लोगों का हाथ  है 

वहीं कॉलोनी के लोगों का आरोप है कि घटना की सूचना उन्होंने तुरंत थाने के साथ ही एसएसपी व अन्य अधिकारियों को दी गई, लेकिन पुलिस घटना के तकरीबन दो घंटे बाद मौके पर पहुंची। 

घटना के बाद से इलाके में दहशत और भय का माहौल व्याप्त है। कॉलोनी वालों को डर है कि शराब माफिया फिर हमला कर सकते है। 

कुंदन की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News