सरकारी बैंक कर्मियों के निधन पर परिजनों को मिलेगी अब 30 फीसदी ज्यादा पेंशन, केंद्रीय वित्त मंत्री ने किया ऐलान

सरकारी बैंक कर्मियों के निधन पर परिजनों को मिलेगी अब 30 फीसदी ज्यादा पेंशन, केंद्रीय वित्त मंत्री ने किया ऐलान

Desk. सरकारी बैंकों के वित्‍तीय प्रदर्शन की समीक्षा को लेकर केंद्रीय वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के प्रमुखों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्‍होंने कोरोना वायरस के कारण हुए आर्थिकृ नुकसान से उबरने के लिए सरकारी बैंकों की ओर से उठाए गए कदमों की जानकारी ली. साथ ही उन्होंने सरकारी बैंकों के कर्मचारियों के निधन पर परिवार को मिलने वाली पेंशन में 30 फीसदी तक की बढ़ोने की घोषणा की है.

बता दें कि कोरोना संकट के बाद यह वित्‍त मंत्री सीतामरण की मुंबई की पहली यात्रा है, जिसमें उन्‍होंने बैंकों के प्रमुखों से मुलाकात की है. वित्‍त मंत्री सीतारमण ने कंफेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्‍ट्रीज के प्रमुखों के साथ बातचीत की. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार नीतियों में स्‍पष्‍टता को सुनिश्चित करने की दिशा में काम कर रही है. उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि संयुक्‍त तौर पर सभी सरकारी बैंक काफी अच्‍छा काम कर रहे हैं.

उन्‍होंने बताया कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों ने देश के पूर्वी क्षेत्र में करंट और सेविंग अकाउंट्स में बढ़ते जमा पर चिंता जताई है. इस पर बैंकों से पूर्वोत्‍तर के सभी राज्‍यों के लिए विशेष योजना तैयार करने को कहा गया है. इस दौरान उन्होंने बताया कि सरकारी बैंकों के कर्मचारियों के निधन पर परिवार को मिलने वाली पेंशन में अंतिम टेक होम सैलरी के 30 फीसदी तक की बढ़ोतरी कर दी गई है.

Find Us on Facebook

Trending News