समाधान यात्रा के पहले दिन सीएम नीतीश ने गंडक नदी में हो रहे कटाव का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए कई निर्देश

समाधान यात्रा के पहले दिन सीएम नीतीश ने गंडक नदी में हो रहे कटाव का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए कई निर्देश

BETTIAH : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समाधान यात्रा की आज से शुरुआत हो गयी है। समाधान यात्रा के तहत चम्पारण के दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन मुख्यमंत्री ने  बगहा नगर परिषद के वार्ड 16 स्थित पारस नगर के पास गंडक नदी मे हो रहे कटाव रोधी कार्यों का जायजा लिया। 


जायजा के क्रम  मे उन्होंने पिछ्ले दिनों उक्त स्थल पर हुए कटाव का भी निरीक्षण किया। नदी के भीतर बोल्डर् पिचिंग से और 20 फीट आगे तक एक्स्ट्रा बोल्डर पिचिंग का निर्देश दिया। उन्होंने स्पष्ट शब्दों मे कहा की हर कीमत पर नगर को गंडक नदी के कटाव से बचाये  जाएँगे। 

नीतीश कुमार के स्वागत मे इस कड़ाके की ठंड में भी हजारों लोग स्वागत के लिए मुख्य सड़क के किनारे खड़े रहे। इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किसानों की समस्याएं भी सुनी। किसानों ने बीते तीन सालों से गन्ना मूल्य नहीं बढ़ने की बात कही। जिस पर नीतीश कुमार ने विचार करने की बात कहीं।

सीएम नीतीश कुमार बगहा दो प्रखंड के दरुआबारी गांव भी पहुंचे। यहां पहले उन्होंने दलदलवा पोखर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान प्रभारी मंत्री ने बुके देकर सीएम का स्वागत किया । पोखर की सुंदरता देख सीएम ने प्रसन्नता जाहिर की। जिसके बाद सीएम नीतीश ने दरुआबारी गांव में करीब 29 लाख की लागत से बने सामुदायिक भवन और वर्कशेड का शिलान्यास किया। दलित बस्ती में जाकर लोगों की समस्याओं को सुनी। सीएम नीतीश ने दरूआबारी गांव में विकास कार्यों का जायजा लिया और फिर लाभुकों को सम्मानित किया।

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News