बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सावन की पहली सोमवारी पर जमुई के पत्नेश्वर धाम में भक्तो का लगा तांता, डीडीसी और एसडीएम ने फीता काट किया उद्घाटन

सावन की पहली सोमवारी पर जमुई के पत्नेश्वर धाम में भक्तो का लगा तांता, डीडीसी और एसडीएम ने फीता काट किया उद्घाटन

JAMUI: सावन के पहले सोमवार को जमुई के पत्नेश्वर धाम, धनेश्वर धाम, एवम गिधेश्वर धाम में भक्तो की भारी भीड़ उमड़ी। डीडीसी सुमित कुमार और एसडीओ अभय कुमार तिवारी ने बाबा पंचवटी पत्नेश्वरनाथ महादेव मंदिर में सुबह 4:30 बजे फीता काटकर श्रावणी मेले का शुभारंभ किया। उसके बाद बाबा पतनेश्वर नाथ का रुद्राभिषेक किया गया। जिसके बाद आम श्रद्धालुओं के लिए मंदिर के पट खोल दिए गए। 

सुबह के तीन बजे से ही जिले के शिव मंदिरों में हर हर महादेव के जयकारे लगने शुरू हो गए। शहरी क्षेत्र के अलावे ग्रामीण क्षेत्रों में भी सावन की पहली सोमवारी की धूम देखी गई। हर ओर उत्साह और भक्ति का माहौल व्याप्त हो गया। हजारों की संख्या में श्रद्धालु किऊल नदी में स्नान कर जल भर कर बाबा पतनेश्वर नाथ स्थित भोलेनाथ का जला्भिषेक कर रहे हैं।

मौके पर डीडीसी सुमित कुमार ने कहा कि पहली सोमवारी को बाबा पंचवटी पतनेश्वर धाम मंदिर में रुद्राभिषेक किया गया। बाबा शिव जमुई वासियों को सुख शांति प्रदान करें। वही पंचवटी पतनेश्वर नाथ मंदिर के अध्यक्ष सह जमुई एसडीओ अभय तिवारी ने कहा कि बाबा पंचवटी महादेव पतनेश्वर धाम में इस बार आपका दर्शन अधिक सुखदाई हो, सभी लोग आए बाबा का दर्शन करें। उन्होंने बताया कि सुरक्षा के लिए सीसीटीवी लगाए गए हैं साथ ही 20 वॉलिंटियर की भी तैनाती की गई है जो भीड़ को नियंत्रित करेंगे। 

उन्होंने श्रद्धालुओं से अपील की है दान दक्षिणा दान पेटी में ही डालें जिससे मंदिर का विकास अच्छे से हो सके। कोई भी परेशानी हो तो मंदिर के उपाध्यक्ष और सचिव को सुझाव दें। उन्होंने कहा कि जिले में तीन बड़े शिव मंदिर हैं। पहला बाबा पतनेश्वर नाथ, दूसरा धनेश्वर नाथ जो महादेव सिमरिया में है और तीसरा गिधेश्वर मंदिर जिसकी ऐतिहासिकता रामायण काल से जुड़ी हुई है। यह तीनों मंदिर जमुई में लोकआस्था का प्रमुख केंद्र हैं। श्रद्धालु यहां बड़ी संख्या में दर्शन करने के लिए आते हैं। जिसके मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम जिला प्रशासन द्वारा किया गया है।

जमुई से सुमित की रिपोर्ट

Suggested News