सांसद की पहल पर इस्माइलपुर बिदटोली तटबंध पहुंची उड़नदस्ता दल टीम, बाढ़ से प्रभावित रहने वाले लोगों की समस्याओं की ली जानकारी

सांसद की पहल पर  इस्माइलपुर बिदटोली तटबंध पहुंची उड़नदस्ता दल टीम, बाढ़ से प्रभावित रहने वाले लोगों की समस्याओं की ली जानकारी

GOPALPUR :  इस्माइलपुर बिंदटोली के समीप तटबंध टूटने और कार्य में हो रहे अनियमितता को लेकर भागलपुर के सांसद अजय कुमार मंडल के द्वारा लोकसभा अध्यक्ष के शिकायत के उपरांत बिहार सरकार के जल संसाधन विभाग के दो सदस्य उड़नदस्ता की टीम नवगछिया जांच करने पहुंची। इस दौरान टीम की अध्यक्षता कर रहे कार्यपालक अभियंता वरुण कुमार ने सांसद के द्वारा दिए गए शिकायत के आलोक में जहान्वी चौक से इस्माइलपुर एवं इस्माइलपुर से लेकर के बिंद टोली के बीच तटबंध टूटने एवं कटने को लेकर के जानकारी स्थानीय लोगों से लिया।  

वहीं सांसद ने कहा कि नवगछिया के कार्यपालक अभियंता अनिल कुमार के द्वारा उदासीनता के कारण तटबंध टूटा है। जिसके कारण हजारों लोगों का घर बार बर्बाद हुआ उन्होंने उड़नदस्ता टीम को बताया कि यहां पर जिस तरह की समस्या स्थानीय लोगों के द्वारा बताया गया है। वह काफी गंभीर है ।पिछले चार सालों से जमे हुए हैं जिसके कारण स्थानीय संवेदक की मिलीभगत से कार्य में अनियमिता करते आए हैं। पिछले 4 साल से इस्माइलपुर से जहान्वी चौक का निर्माण कार्य आज भी अधूरा है। जमीन अधिग्रहण की समस्या बनी हुई है। साथ ही कई जगहों पर नवगछिया अनुमंडल के गंगा कोसी नदी में कटाव की स्थिति भयावह है।

 उड़नदस्ता के अध्यक्षता कर रहे कार्यपालक अभियंता ने बताया कि हम दो दिवसीय दौरे पर जांच करने के लिए मुख्यालय से भेजा गया है। सभी स्तर से जांच के बाद रिपोर्ट दिया जाएगा। वही इस्माइलपुर के जिला परिषद विपिन मंडल व अन्य लोगों ने बताया कि तटबंध टूटने के बाद हयहां पर दर्जनों  गिर गया कई सडके टूट कर बर्बाद हो गया। 

15 अगस्त को हुई थी घटना

मालूम हो कि 15 अगस्त 2021 को दोपहर में अचानक तटबंध टूट जाने के कारण इस्माइलपुर गोपालपुर एवं नवगछिया प्रखंड के कई इलाकों में बाढ़ का पानी फैल गया था जिससे अफरा-तफरी मच गया था। जिसमें कई घर जल समाधि ले लिए थे। वैसे भी प्रत्येक साल बाढ़ की तबाही गोपालपुर इस्माइलपुर में होती है इस्माइलपुर पूरा क्षेत्र टापू में तब्दील हो जाता है।

Find Us on Facebook

Trending News