बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विशेष राज्य के मुद्दे पर जदयू ने कहा, हार नहीं मानूंगा - रार नहीं छोडूंगा

विशेष राज्य के मुद्दे पर जदयू ने कहा, हार नहीं मानूंगा - रार नहीं छोडूंगा

PATNA : 15 वें वित्त आयोग की टीम बिहार दौरे पर आने वाली है । तीन अक्टूबर को आयोग की टीम बिहार के सभी राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेगी।बिहार की सत्ताधारी पार्टी जदयू एकबार फिर आयोग के समक्ष विशेष राज्य के दर्जे की मांग उठायेगी। जदयू ने साफ कर दिया है की विशेष राज्य के दर्जा से कम कुछ भी मंजूर नहीं। बिहार कोविशेष राज्य का दर्जा मिलने तक पार्टी हार नहीं मानेगी। वहीं जदयू की इस मांग पर विपक्षी नेताओं ने तंज कसा है । कभी नीतीश के खास सहयोगी रहे पूर्व विस अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने तंज कसते हुए कहा की जब-जब नीतीश कुमार को पेट में दर्द होता है तब-तब वे विशेष राज्य के दर्जे की मांग उठाते हैं।

विशेष राज्य के दर्जा पर भिड़े सत्तापक्ष और विपक्ष 

जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा  है की विशेष राज्य का दर्जा बिहार की विशेष आकांक्षा है। विधानमंडल ने सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पास किया है । नीरज कुमार ने  विशेष राज्य के मुद्दे पर कहा कि हार नहीं मानूंगा -रार नही छोडूंगा। हमारी पार्टी ने  हर फोरम पर इस मांग को उठाया है । 15 वें वित्त आयोग के बिहार दौरे पर आयोजित सर्वदलीय मीटिंग में भी पार्टी विशेष राज्य के दर्जे की मांग को उठायेगी। 

जदयू की मांग पर कटाक्ष

जदयू के इस बयान पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदयनारायण चौधरी ने बड़ा हमला बोला है। चौधरी ने कहा की बीजेपी को जब भी पेट में दर्द होता है तो राममंदिर का मुद्दा उठाती है। वहीं नीतीश कुमार को जब दर्द उठता है तो विशेष राज्य के दर्जे की मांग उठाते हैं। एक बार फिर उनके पेट मे दर्द उठा है। क्यों की सहयोगी पार्टी बीजेपी उनको उम्मीद के मुताबिक लोकसभा की सीटें नहीं दे रही।

30 सितम्बर से  वित्त आयोग की टीम का बिहार दौरा

वित्त आयोग की टीम पांच दिवसीय दौरे पर बिहार आ रही है । इस दौरान वह 3 अक्टूबर को राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेगी। बैठक के लिए सभी मान्यता प्राप्त दलों के दो-दो सदस्यों को आमंत्रित किया गया है।

Suggested News