जब गिरिराज सिंह ने कांग्रेस पर ली चुटकी...चांद की खोज भी कांग्रेस ने ही की थी

जब गिरिराज सिंह ने कांग्रेस पर ली चुटकी...चांद की खोज भी कांग्रेस ने ही की थी

भारतीय स्पेस एजेंसी इसरो ने चंद्रयान-2 की सफल लॉन्चिंग के साथ ही नया इतिहास रच दिया है। लॉन्चिंग के बाद अब इसे चांद की सतह पर उतारने के सबसे बड़े मिशन की भी शुरुआत हो गई है।इसको लेकर अब राजनीति शुरू हो गई है। 

कांग्रेस ने चंद्रयान-2 के लॉन्‍च के फौरन बाद एक ट्वीट करके याद दिलाया कि देश के पहले प्रधानमंत्री पंडितजवाहरलाल नेहरूनेइसरोकी नींव रखी थी। इस ट्वीट के जवाब में केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंहने कांग्रेस पर तंज कसा है। गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर कहा- देश को याद दिलाने का सही समय है... चांद की खोज भी कांग्रेस ने ही की थी। 


इससे पहले कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल से पंडित जवाहर लाल नेहरू और वैज्ञानिकों की तस्वीर के साथ लिखा था- यह सही मौका है कि भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के दूरदर्शी कदम को याद किया किया जाए, जब उन्होंने 1962 में स्‍पेस रिसर्च की शुरुआत की। बाद में यही इसरो बना।

कांग्रेस ने मनमोहन सिंह का जिक्र करते हुए कहा कि यह भी याद करने का समय है कि चंद्रयान-2 प्रॉजेक्ट को 2008 में तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने पास किया था। इसका जबाव देते हुए बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने ट्वीट किया- देश को याद दिलाने का सही समय है... चांद की खोज भी कांग्रेस ने ही की थी।


Find Us on Facebook

Trending News