नए साल पर जदयू ने खोला लालू परिवार के खिलाफ मोर्चा, वंशवाद और परिवारवाद की राजनीति पर नीरज ने खूब सुनाई खरी-खोटी

नए साल पर जदयू ने खोला लालू परिवार के खिलाफ मोर्चा, वंशवाद और परिवारवाद की राजनीति पर नीरज ने खूब सुनाई खरी-खोटी

पटना. बिहार के पूर्व मंत्री और जदयू के एमएलसी सह प्रवक्ता नीरज कुमार ने तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि राजद में राष्ट्रीय अध्यक्ष वही बनते हैं जो लालू परिवार में होते हैं. राजद में वंशवाद और परिवारवाद की राजनीति होती है. तेजस्वी यादव और उनके परिवार को बिहार से कोई मतलब नहीं है. 

वहीं तेजस्वी यादव की शिक्षा को लेकर उन्हें सुझाव देते हुए नीरज कुमार ने कहा तेजस्वी को अपने गठबंधन दलों के नेताओं से सीखने की जरुरत है. झारखंड के शिक्षा मंत्री जब 54 साल की उम्र में परीक्षा दे सकते हैं तो तेजस्वी को भी उनसे सीख लेनी चाहिए. तेजस्वी के निर्वाचन क्षेत्र में नीतीश कुमार ने कई माध्यमिक स्कूल बनवाये हैं, उन्हें वहां शिक्षा लेनी चाहिए. दरअसल झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की चर्चा बिहार की राजनीति में होने लगी है. झारखंड के शिक्षा मंत्री की उम्र 54 साल है और इस उम्र में वह इंटर की परीक्षा में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं. अब झारखंड के शिक्षा मंत्री के इस कदम को लेकर बिहार में जदयू ने जमकर तारीफ की है. साथ ही राज्य की सबसे बड़ी बड़ी पार्टी राजद को इससे सीख लेने की नसीहत भी देते हुए नीरज कुमार ने तेजस्वी पर तंज कसा. 


जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा, जगन्नाथ महतो का 54 वर्ष की उम्र में इन्टर परीक्षा देने के फैसले में "उम्र मुद्दा नहीं है, पढ़ने की उम्र नहीं होती" राजद के शीर्ष नेतृत्व को इस निर्णय का स्वागत एवं अपने दल में इसे लागू करने पर विचार करना चाहिए. वहीं तेजस्वी और राजद की ओर से बिहार में सरकार बनाने की बातों पर उन्होंने कहा कि वर्ष 2005 से ही लालू परिवार की ओर से ऐसी बातें की जा रही हैं. लेकिन उनका यह सपन बिहार की जनता पूरा नहीं होने दे रही है. और आगे भी ऐसा ही रहेगा. 

वहीं एनडीए के घटक दलों के बीच शराबबंदी, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव आदि मुद्दों पर हालिया विरोधाभासी बयानों पर नीरज कुमार ने कहा कि लोकतंत्र में सबको बोलने की अपनी आजादी है. एनडीए में सब ठीक है और सारे दल बिहार में एकजुट हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News