सीओ के नोटिस पर हाईकोर्ट ने अगली सुनवाई तक स्थगन आदेश किया पारित, ये है मामला

सीओ के नोटिस पर हाईकोर्ट ने अगली सुनवाई तक स्थगन आदेश किया पारित, ये है मामला

पटना. हाईकोर्ट ने अररिया जिला के भरगावां अंचल के सीओ द्वारा निजी जमीन को स्कूल की जमीन बताकर उसे तोड़े जाने संबंधी दिये गये नोटिस पर हाईकोर्ट ने अगली सुनवाई तक स्थगन आदेश पारित किया है। साथ ही जस्टिस मोहित शाह ने किशोर पाठक की याचिका पर सुनवाई करते हुए याचिकाकर्ता के मकान को तोड़ने पर रोक लगा दिया है।

कोर्ट ने अररिया के डीएम को निर्देश दिया कि वे स्वयं उस जमीन पर जाकर उसे देखें और उचित आदेश संबंधित अधिकारियों को दे। कोर्ट ने डीएम को कहा कि अगली सुनवाई में इस मामले में की गई कार्रवाई रिपोर्ट कोर्ट में पेश करेंगे।

कोर्ट ने अररिया डीएम को कहा कि वह इस बात की जानकारी भी अगली सुनवाई में कोर्ट को दें कि याचिकाकर्ता का मकान अतिक्रमण कर बनाये गये जमीन पर है या उसके निजी जमीन पर। मकान तोड़े जाने का नोटिस दिए जाने के पहले अतिक्रमण संबंधी नोटिस उसे दिया गया था या नहीं। इन सब बातों की जानकारी अगली सुनवाई में कोर्ट को दें।

याचिकाकर्ता के अधिवक्ता राकेश कुमार झा ने कोर्ट को बताया कि जिस जमीन पर बने मकान को तोडने का नोटिस भरगावां के अंचलाधिकारी ने दिया है, वह उसकी पुस्तैनी जमीन है। इस मामले की अगली सुनवाई फिर 2 नवंबर को की जाएगी।


Find Us on Facebook

Trending News