स्वतंत्रा दिवस के मौके पर सीएम नीतीश ने गिनाए सरकार द्वारा किये जा रहे काम-काज, नई योजनाओं की दी जानकारी

स्वतंत्रा दिवस के मौके पर सीएम नीतीश ने गिनाए सरकार द्वारा किये जा रहे काम-काज,  नई योजनाओं की दी जानकारी

PATNA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार सुबह 9 बजे 73वेंस्वतंत्रता दिवसके अवसर पर पटना के गांधी मैदान में झंडा फहराया। ध्वजारोहण के बाद सीएम नीतीश ने सबसे पहले प्रदेश में लागू शराबबंदी की बात करते हुए कहा कि महिलाओं की मांग पर हमने प्रदेश में  शराबबंदी की। शराब के चलते समाज का स्तर गिर रहा था। महिलाओं को घर में प्रताड़ित किया जा रहा था। लोग अपनी गाढ़ी कमाई शराब में खर्च कर रहे थे। 

हमने जब शराबबंदी की तो लोगों ने कहा कि सरकार की आमदनी घट जाएगी। हमने इसकी चिंता नहीं की। शराब बंद होने से लोगों के जीवन स्तर में बड़ा सुधार आया हैं। महिलाओं के खिलाफ होने वाली हिंसा घटी है। बच्चे स्कूल जा रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि हमार मकसद न्याय के साथ विकास है और प्रदेश इसी रास्ते पर चल रहा है। पूरे बिहार में विकास का कार्य चल रहा है। हमने सड़क मार्ग से दूर-दराज के जिले को राजधानी से जोड़ दिया है। अब प्रदेश के किसी भी कोने से महज 5 से 6 घंटे में राजधानी पहुंचा जा सकता है। 

नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में बिजली की जो पहले दशा थी उससे सभी परिचित है। आज प्रदेश के सभी जिले में 24 घंटे बिजली उपलब्ध है। जर्जर तारो को बदला जा रहा है। बहुत जल्द ही पूरे बिहार से जर्जर तारो को हटा दिया जायेगा। 

सीएम ने कहा कि प्रदेश में लोगो को पीने का स्वच्छ पानी उपलब्ध कराने के लिए हर घर नल का जल योजना चल रही है। राज्य के कई जिलों में यह काम पूरा हो गया है। वहीं बाकी बचे जिलों में इसे 2020 तक पूरा कर लिया जायेगा।

Find Us on Facebook

Trending News