बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा 2.0 में लगातार दुसरे दिन पुलिस के हत्थे चढ़ा एक ओर मु्न्ना भाई, ढ़ाई लाख रुपए के लिए हुई थी डील...

BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा 2.0 में लगातार दुसरे दिन पुलिस के हत्थे चढ़ा एक ओर मु्न्ना भाई, ढ़ाई लाख रुपए के लिए हुई थी डील...

BANKA: बांका के अमरपुर बीडी अकादमी खेमीचक में बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा 2.0 परीक्षा केंद्र में दूसरे दिन रविवार को भी एक मुन्ना भाई पुलिस के हत्थे चढ़ गया। गिरफ्तार मुन्ना भाई भागलपुर के परबत्ता थाना क्षेत्र के बहतरा गांव का सिंटू कुमार मंडल है। जो गांव के ही ॠषि कुमार रजक के बदले परीक्षा दे रहा था। पूछताछ में स्वीकार किया कि परीक्षा पास होने पर ढाई लाख रूपया देने की बात हुई थी। 

जानकारी अनुसार गिरफ्तार फर्जी परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र पर ऑफलाइन जांच में केंद्राधीक्षक एवं वीक्षक को चकमा देने में सफल हो गया था। लेकिन ऑनलाइन जांच में मुख्यालय ने मुन्ना भाई की कलई खुल गई। मुख्यालय के रिपोर्ट पर एसडीओ अरूण कुमार सिंह परीक्षा केंद्र पर पहुंचे। जहां फर्जी परीक्षार्थी सिंटू कुमार मंडल के कागजात सहित अन्य जांच किया। एसडीओ एवं केंद्राधीक्षक के पूछताछ में ही मुन्ना भाई बने सिंटू कुमार मंडल ने सच को स्वीकार कर लिया। जिसे मौके से गिरफ्तार कर थाना भेज दिया। 

गिरफ्तारी फर्जी परीक्षार्थी सिंटू कुमार मंडल ने बताया कि वह नवगछिया जीबी कालेज से स्नातक कर भागलपुर में ही प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहा था। गांव के ही ॠषि कुमार रजक के बदले परीक्षा देने आया था। बताया कि सौदा ढाई लाख रूपया में तय हुआ था। 

ज्ञात हो कि शनिवार को भी बीडी अकादमी परीक्षा केंद्र पर एक फर्जी परीक्षार्थी को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार फर्जी परीक्षार्थी के खिलाफ केंद्राधीक्षक वेदानंद सुमन ने केस दर्ज कराया है। थानाध्यक्ष बिनोद कुमार ने बताया कि गिरफ्तार फर्जी परीक्षार्थी से पूछताछ की जा रही है। केंद्राधीक्षक के लिखित आवेदन पर केस दर्ज करने की प्रक्रिया भी की जा रही है।



Suggested News