बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मानसून सत्र के दूसरे दिन भी विपक्षी दलों का जोश हाई, माले विधायकों का सदन के बाहर प्रदर्शन, सरकार को घेरने की है तैयारी

मानसून सत्र के दूसरे दिन भी विपक्षी दलों का जोश हाई, माले विधायकों का सदन के बाहर प्रदर्शन, सरकार को घेरने की है तैयारी

PATNA: बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन राजद सहित तमाम विपक्षी पार्टियां पूरी तरह से सरकार को घेरने की तैयारी में हैं। जहां पहले दिन कार्यवाही मौजूदा विधायकों और सदन के पूर्व सदस्यों के निधन के बाद उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। वहीं अब इसके बाद विपक्ष मंगलवार को पूरी तरह से आक्रमक मूड में है। जिसकी शुरूआत राजद विधायक द्वारा की गई। इसके साथ ही माले के विधायकों ने भी मोर्चा खोल दिया।

बिहार विधानसभा के दूसरे दिन की कार्यवाही शुरू होने से पहले माले विधायकों द्वारा प्रदर्शन किया गया। विधानसभा के बाहर माल सहित अन्य विपक्षी दल सरकार पर हमले के मूड में नजर आए। तमाम मुद्दों से जुड़े बैनर, पोस्टर लेकर विधायकों ने प्रदर्शन किया और सरकार से इसपर जवाब मांगा। उनका कहना है कि प्रेस की स्वतंत्रता पर हमला बंद हो। जिस तरह से कुछ मीडिया ग्रुप पर कार्रवाई की जा रही है, यह बेहद निंदनीय है, और इसपर हमारा सवाल उठाना लाजिमी है। उनका कहना है कि सरकार चाहती है कि मीडिया उनकी चापलूसी करें, हम ऐसा नहीं होने देंगे। वहीं पेगासस के जरिए पत्रकारों सहित राजनीतिक और सामाजिक हस्तियों पर होने वाली जासूसी का भी कड़ा विरोध किया। विधायकों का कहना था कि किसी की बेवजह जासूसी कराना निजता के अधिकार का हनन है, और इसपर जल्द से जल्द रोक लगनी चाहिए, साथ ही सरकार को इसपर वक्तव्य स्पष्ट करना चाहिए।

इनसब के बीच बजट सत्र पर विधायकों के हमले का मामला पर चर्चा में रहा। विधायकों द्वारा पुलिस के तानाशाही रवैये की खिलाफत की और कहा कि बिहार को पुलिसिया राज में बदलने की कोशिश नहीं चलेगी। इसके अलावा समस्तीपुर में मॉब लिंचिंग का मामले पर भी सरकार से जवाब मांगा गया।


Suggested News