सावन की दूसरी सोमवारी को लेकर लाखों कांवड़िये अजगैबीनाथ से जल लेकर बैधनाथ धाम के लिए हुए रवाना

सावन की दूसरी सोमवारी को लेकर लाखों कांवड़िये अजगैबीनाथ से जल लेकर बैधनाथ धाम के लिए हुए रवाना

भागलपुर. सुलतानगंज के अजगैबीनाथ धाम में सावन की दूसरी सोमवारी को लेकर रविवार को लाखों कांवड़ियों ने गंगा जल लेकर देवघर के लिए रवाना हुए हैं। रविवार दोपहर में हजारों डाक कांवड़ियों ने जिला प्रशासन द्वारा जारी रसीद कटवाई। अजगैबीनाथ धाम के उत्तरवाहिनी गंगा में स्नान कर बाबा भोलेनाथ की पुजा अर्चना करते हुए देवघर बैधनाथ धाम के लिए रवाना हुए हैं।


ऐसी मान्यता है कि 24 घंटा के अंदर सोमवारी जल चढ़ाने से बाबा भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं। उन सभी भक्तों की पूरी मनोकामनाएं पूर्ण होती है। खासकर सावन मास में रविवार के दिन डाक बम अजगैबीनाथ से उत्तरवाहिनी गंगा जल लेकर अन्न वर्त के बाबा बैधनाथ धाम में बाबा भोलेनाथ को जल चढ़ाने के लिए निकल पडे़ हैं।

वहीं डाक कांवड़ी यूपी चंदौली के अमित कुमार ने बताया कि बाबा भोलेनाथ को जल चढ़ाने के लिए जाते हैं। बाबा भोलेनाथ सभी की मनोकामनाएं पूरी करते हैं। जिला प्रशासन द्वारा कांवड़ियों की सुविधा के लिए जगह-जगह पुलिस बल की तैनाती की गई है।

साथ ही कांवड़ियों के शिविर में भी सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। गंगा महाअरती नमामि गंगे घाट, अजगैबीनाथ गंगा घाट में की जाती है। कांवड़ियों की सुविधाओं को लेकर जिला प्रशासन के निर्देश पर अस्थायी स्वास्थ्य केंद्र की व्यवस्था 24 घंटों उपलब्ध है। स्थानीय पदाधिकारियों द्वारा मेला क्षेत्र में मॉनिटरिंग की जा रही है।

Find Us on Facebook

Trending News