बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मंगलवार को करें हनुमानजी की ऐसे पूजा, दूर होगी सारी बाधा

मंगलवार को करें हनुमानजी की ऐसे पूजा, दूर होगी सारी बाधा

NEWS4NATION DESK : मंगलवार को हनुमानजी का दिन माना जाता है। हिंदू धर्म की मान्यताओं के अनुसार बजरंगबली सभी कष्टो को दूर करने वाले माने जाते है। ऐसी मान्यता है कि हनुमानजी की पूजा करने से सभी कष्ट दूर होते है और वे प्रसन्न होकर धन सम्पदा में वृद्दि करते है। आज हम आपको बता रहे है वह उपाय जिनके करने से आप हनुमानजी की कृपा शीध्र प्राप्त कर सकते है।

ON-TUESDAY-SUCH-A-WORSHIP-OF-HANUMANJI-WILL-REMOVE-ALL-OBSTACLES2.jpg

हनुमान जी को दक्षिण दिशा विशेष प्रिय है। इसलिए हनुमानजी की फोटो और मूर्ति ऐसे लगाएं कि उनका मुंह दक्षिण ओर हो। इस तरह तस्वीर लगाने से जल्द ही शुभ परिणाम मिलेगे। हनुमानजी की विशेष कृपा पाने के लिए हर रात को उनकी तस्वीर या मूर्ति के आगे तेल का दिया जलाना चाहिए। इससे हनुमानजी आपकी सभी मनोकामना जल्दी ही पूरी करेगे। 

ON-TUESDAY-SUCH-A-WORSHIP-OF-HANUMANJI-WILL-REMOVE-ALL-OBSTACLES4.jpg

बजरंगबली को प्रसन्न करने का सबसे सरल उपाय हनुमान चालीसा का पाठ है। हर रोज स्नान कर स्वच्छ वस्त्र पहन कर हनुमान चालीसा का पाठ उनकी तस्वीर या मूर्ति के सामने बैठकर करे। इससे वे प्रसन्न होकर आपके धन धान्य में बढ़ोत्तरी करेगे। 

ON-TUESDAY-SUCH-A-WORSHIP-OF-HANUMANJI-WILL-REMOVE-ALL-OBSTACLES3.jpg

हनुमान राम के परम भक्त है। और भगवान राम के गुण सुनना उन्हे विशेष प्रिय बताया गया है। इसलिए हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए रोज उनकी तस्वीर या मूर्ति के सामने बैठ कर रामचरितमानस का पाठ करे। इससे हनुमान जी की विशेष कृपा प्राप्त होती है।

Suggested News