बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एक बार फिर छपरा में शराब पीने से 5 लोगों की मौत, गड़खा थाना प्रभारी ने कवरेज करने गए मीडियाकर्मी को पीटा

एक बार फिर छपरा में शराब पीने से 5 लोगों की मौत, गड़खा थाना प्रभारी ने कवरेज करने गए मीडियाकर्मी को पीटा

CHHAPRA :  बिहार में शराबबंदी का सच यह है कि जहरीली शराब से मौतों का सिलसिला बदस्तूर जारी है. एक तरफ नीतीश सरकार बिहार में शराबबंदी का ढोल पीट कर अपनी पीठ खुद थपथपा रही है. तो दूसरी तरफ जहरीली शराब के अनेक मामले सामने आ रहे हैं. सारण जिले में एक पखवारे के अंदर जहरीली शराब कांड के 2 मामले सामने आए हैं. जहां पहले मामले में करीब 14 लोगों की मौत हुई और दर्जन भर लोग अपनी आंखों की रोशनी गंवा चुके हैं. वहीं, दूसरा मामला सारण जिले के मढौरा थाना क्षेत्र से सामने आया है, जहां अब तक 5 मौतें हो चुकी है और कुछ लोग गैस्पिंग में बताए जा रहे हैं, जिन्हें पीएमसीएच रेफर किया गया है.

वहीं दर्जन भर लोग बीमार चल रहे हैं. ताजा मामला गड़खा और मढौरा थाना क्षेत्र के सीमावर्ती गांव औढ़ा भुआलपुर का है. जहां बीती रात जहरीली शराब पीने से करीब डेढ़ से दो दर्जन लोग बीमार हुए है. जिसमें देखते ही देखते गड़खा थाना क्षेत्र के औढा गांव निवासी स्वर्गीय कमरुद्दीन खान के 40 वर्षीय पुत्र अलाउद्दीन खां की मौत हो गई. वही देखते ही देखते देर रात्रि तक पप्पू सिंह और कामेश्वर महतो की भी मौत हो गई, जिन्हें परिवार वालों के द्वारा दाह संस्कार के लिए ले जाया गया. हालांकि पहले तो प्रशासन इस मामले में कुछ भी कहने से कतराते रहा लेकिन शुक्रवार की सुबह तक स्थिति गंभीर हो गई और देखते ही देखते आधा दर्जन लोगों को गंभीर स्थिति में छपरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

जिसमें दो लोगों की मौत उपचार के क्रम में हो गई. वहीं एक व्यक्ति की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे पीएमसीएच रेफर किया गया है. जबकि कुछ लोगों का उपचार सदर अस्पताल में चल रहा है. इस सूचना के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. वहीं पुलिस ने सदर अस्पताल में मृत भुआलपुर निवासी स्वर्गीय प्रभुनाथ राम के 55 वर्षीय पुत्र राम जीवन राम एवं भभीखन सिंह के 38 वर्षीय पुत्र रोहित कुमार सिंह के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है. 

इस मामले में सदर अस्पताल के इमरजेंसी ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक डॉक्टर मेराज आलम ने बताया कि सदर अस्पताल में करीब आधा दर्जन लोगों को गंभीर स्थिति में भर्ती कराया गया. उन लोगों का कहना था कि गांव में उनके द्वारा देसी शराब का सेवन किया गया था, जिसके बाद उनकी स्थिति बिगड़ी है. उन्होंने बताया कि उपचार के दौरान रामजीवन राम एवं रोहित कुमार सिंह की मौत हुई है. जबकि पुत्र रामनाथ महतो को गंभीर स्थिति में पीएमसीएच रेफर किया गया है. वहीं भुआलपुर निवासी स्वर्गीय कैलाश राय के पुत्र हीरा राय एवं स्वर्गीय सुखन सिंह के पुत्र लालबाबू सिंह का उपचार किया जा रहा है.

थाने के खिलाफ जमकर हुई नारेबाजी

इस दौरान घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा। कुछ लोगों ने थाने के पुलिसकर्मियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जमकर विरोध किया। वहीं कुछ इसका वीडियो बना रहे थे, जिनका फोन पुलिस ने छीन लिया, जिसके बाद लोगों ने पुलिसवालों को घेर लिया। बताया जा रहा है कि इस दौरान पुलिसवालों ने कुछ लोगों के साथ हाथापाई भी की। 

Suggested News