एकबार फिर बड़ी संख्या में पुलिस पदाधिकारियों का तबादला, आईजी मुख्यालय ने जारी किया आदेश

एकबार फिर बड़ी संख्या में पुलिस पदाधिकारियों का तबादला, आईजी मुख्यालय ने जारी किया आदेश

PATNA  : बिहार पुलिस महकमे में एकबार फिर बड़ी संख्या में पुलिस पदाधिकारियों का तबादला किया गया है। पुलिस मुख्यालय ने गया जिला बल में एक दर्जन इंस्पेक्टर और दरोगा का तबादला किया है। आईजी मुख्यालय ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिये है।

बता दें कि कल शुक्रवार को ही पुलिस महकमे में बड़ी संख्या में तबादले किए गए हैं. पुलिस विभाग ने बिहार भर में 157 इंस्पेक्टर और 125 सब इंस्पेक्टर का तबादला किया गया था। 

पुलिस मुख्यालय के आईजी ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। आदेश में कहा गया है कि 12 सितंबर तक हर हाल में स्थानांतरित कर्मियों को अपने तय जगह पर योगदान दे देना है। सरकार के संकल्प के अनुपालन के फलस्वरूप विभिन्न जिलों में पुलिस निरीक्षक और सब इंस्पेक्टर कोटि के पदाधिकारियों की कमी हो गई है।

राज्य में दशहरा दीपावली छुट्टियों में महत्वपूर्ण त्यौहार मनाए जाने वाले हैं. उक्त पर्व त्योहारों के अवसर पर विधि व्यवस्था संधारण एवं बेहतर पुलिसिंग के मद्देनजर रिक्त पदों पर पदस्थापना अत्यंत आवश्यक है। विभिन्न पुलिस अधीक्षक द्वारा भी विभाग के उक्त आदेश के अनुपालन के फलस्वरूप रिक्त हुए पदों पर पदस्थापन हेतु पुलिस मुख्यालय से लगातार किया जा रहा था। उपरोक्त परिपेक्ष में विभिन्न जिला इकाइयों में पदस्थापित पुलिस निरीक्षकों पुलिस अवर निरीक्षकों को विशेष परिस्थिति में प्रशासनिक दृष्टिकोण से विभिन्न जिला इकाइयों में अगले आदेश तक पदस्थापित किया गया है।

कुंदन की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News