कभी चलते थे साथ-साथ, अब भीड़ में पीछे छूट गए तेज प्रताप, यह रहा सबूत

कभी चलते थे साथ-साथ, अब भीड़ में पीछे छूट गए तेज प्रताप, यह रहा सबूत

PATNA : राजद में एक वक्त था जब तेजस्वी यादव और तेज प्रताप हमेशा एक साथ नजर आते थे। दोनों में जोश भी नजर आता था। लेकिन गुरुवार को कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं, जिन्हें देखने के बाद तेज प्रताप के समर्थकों को दुख पहुंच सकता है। इन तस्वीरों में जहां तेजस्वी यादव विपक्ष के दूसरे विपक्षी विधायकों के साथ आगे आगे चलते हुए नजर आ रहे हैं, वहीं इनमें सबसे पीछे लालू प्रसाद के बड़े लाल तेज प्रताप नजर आ रहे हैं। तस्वीरों को देखने के बाद ऐसा लग रहा है उनकी मौजूदगी सिर्फ खानापूर्ति के लिए ही है। तेज प्रताप के चेहरे पर वह उत्साह नजर नहीं आ रहा है, जो अबतक नजर आता रहा है। कहा जा सकता है कि बिहार में जिस तरह की राजनीति हो रही है, उसमें तेज प्रताप पीछे छूटते नजर आ रहे हैं। 

मामला शीतकालीन सत्र के दौरान विपक्ष का जातिगत जनगणना को लेकर सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात से जुड़ा हुआ है। जिसके लिए तेजस्वी सहित विपक्ष के तमाम पार्टियों से जुड़े विधायक एक साथ नजर आ रहे थे। इस टीम में तेज प्रताप भी मौजूद थे, लेकिन इस बार स्थिति थोड़ी अलग थी। राजद से बगावत के बाद अकेले पड़ चुके तेज प्रताव यहां भी सबकी मौजूदगी में अकेले पड़ गए। जहां तेजस्वी दूसरे विधायकों के साथ आगे चल रहे थे, वहीं तेज प्रताप इनमें सबसे पीछे खड़े दिख रहे। ऐसा लगा कि तेजस्वी यादव तेज प्रताप को मजबूरी में साथ लेकर चल रहे हैं। 

शीत कालीन सत्र में कई बार हुआ ऐसा

इस बार शीतकालीन सत्र में कई बार ऐसा हुआ कि दोनों भाई एक साथ कैमरे के सामने दिखे, लेकिन उनके बीच किसी तरह की बात नहीं हुई। हर बार तेजस्वी ही बात करते दिखे, तेज प्रताप सिर्फ दिखावे के लिए साथ नजर आए। गुरुवार को भी ऐसा ही हुआ।


Find Us on Facebook

Trending News