बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एक दिन हिजाबी बच्ची बनेगी भारत की प्रधानमंत्री, असदुद्दीन ओवैसी ने हिजाब के फसाद को दिया नया मोड़

एक दिन हिजाबी बच्ची बनेगी भारत की प्रधानमंत्री, असदुद्दीन ओवैसी ने हिजाब के फसाद को दिया नया मोड़

दिल्ली. हिजाब विवाद को तूल देने और इस मामले में राजनीति रुकने का नाम नहीं ले रही है. हिजाब विवाद को नया मोड़ देते हुए अब AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने हिजाब विवाद पर एक ट्वीट कर हलचल मचा दी है. उन्होंने कहा है कि एक दिन इस देश एक बच्ची हिजाब पहनकर प्रधानमंत्री बनेगी. 

औवेसी ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए कैप्शन में लिखा, इंशा अल्लाह एक दिन एक हिजाबी बच्ची प्रधानमंत्री बनेगी. ट्वीट किये गये वीडियो में ओवैसी कह रहे हैं,  हम अपनी बेटियों को इंशा अल्लाह, अगर वो फैसला करती है कि अब्बा-अम्मी मैं हिजाब पहनूंगी. तो अम्मा-अब्बा कहेंगे, बेटा पहन, तुझे कौन रोकता है हम देखेंगे. हिजाब, नकाब पहनेंगे कॉलेज भी जायेंगे, कलेक्टर भी बनेंगे, बिजनेस मैन, एसडीएम भी बनेंगे और एक दिन इस देश एक बच्ची हिजाब पहनकर प्रधानमंत्री बनेगी.

उनके इस हिजाबी प्रधानमंत्री वाले बयान पर कई लोग आलोचना कर रहे हैं. यूजर्स हिजाब विवाद को जानबूझकर तूल देने के लिए ओवैसी को खूब सुना रहे हैं. यह पहला मौका नहीं है जब ओवैसी ने हिजाब पर टिप्पणी की हो. इसके पूर्व भी असदुद्दीन ओवैसी ने हिजाब विवाद में पुट्टास्वामी फैसले का हवाला देते हुए कहा था कि भारत का संविधान अधिकार देता है कि आप चादर ओढ़ें, नकाब ओढ़े या हिजाब ओढ़े. 

ओवैसी ने कहा कि पुट्टास्वामी का जजमेंट इस बात की इजाजत देता है. यह हमारी पहचान है. मैं सलाम करता हूं उस लड़की को जिसने उन लड़कों को जवाव दिया, डरने और घबराने को जरूरत नहीं है.  उत्तर प्रदेश में एक चुनावी रैली में ओवैसी ने कहा था कि कोई भी मुस्लिम महिला बिना किसी डर के हिजाब पहन सकती है. 

दरअसल हिजाब विवाद कर्नाटक के उडुपी की एक यूनिवर्सिटी से शुरू हुआ. वहां कुछ मुस्लिम लड़कियों को कॉलेज के ड्रेस कोड के अनुसार कपड़े पहनकर आने की बात कही गई. हालांकि छह की संख्या में शामिल लड़कियों ने हिजाब पहनने को संवैधानिक अधिकार बताकर कॉलेज प्रशासन का विरोध शुरू किया. कुछ दिनों तक एक कॉलेज में रहा यह विरोध देखते ही देखते राज्य के कई अन्य कॉलेजों तक पहुंच गया और कई जगहों पर इसे लेकर तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई. इस विवाद ने तब और सियासी तापमान बढ़ा दिया जब एक और समूह के छात्र-छात्राओ ने कॉलेज में भगवा गमछा, स्कॉर्फ, और साफा पहनकर कर आना शुरू किया और जय श्री राम के नारे लगाये. इसके बाद देशभर में प्रदर्शन शुरू हो गये. 

वहीं कर्नाटक हाई कोर्ट की तीन सदस्यीय पीठ इस मामले में दायर याचिका पर सुनवाई कर रही है. वहीं कर्नाटक सरकार ने राज्य के शिक्षण संस्थानों में पिछले करीब एक सप्ताह से छुट्टी कर रखी है. अब ओवैसी का ताजा बयान इस मामले में और ज्यादा हंगामा मचाये हुए है. 


Suggested News