शिक्षकों के प्रमाण-पत्र अपलोड करने के लिए एक और मौका, शिक्षा विभाग ने दिया अंतिम अवसर, जानें कब से खुलेगा वेब पोर्टल

शिक्षकों के प्रमाण-पत्र अपलोड करने के लिए एक और मौका, शिक्षा विभाग ने दिया अंतिम अवसर, जानें कब से खुलेगा वेब पोर्टल

PATNA: बिहार सरकार ने शिक्षकों के प्रमाण पत्र अपलोड करने का एक और मौका दिया है. शिक्षा विभाग का वेब पोर्टल को फिर से खोला जा रहा है. 23 अगस्त से लेकर 31 अगस्त तक वैसे शिक्षक जिनका प्रमाण पत्र अपलोड नहीं किया गया है वह अपलोड कर सकते हैं. शिक्षा विभाग ने अंतिम अवसर दिया है.

प्राथमिक शिक्षा निदेशक का आदेश

प्राथमिक शिक्षा के निदेशक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने सभी जिलों के डीईओ व डीपीओ स्थापना को पत्र भेजा है.  पत्र में कहा गया है कि पंचायती राज संस्थान एवं नगर निकाय संस्थान अंतर्गत वर्ष 2006 से 2015 की अवधि में नियुक्त शिक्षकों के प्रमाण पत्र को अपलोड करने का एक और मौका दिया जा रहा है. निदेशक ने अपने पत्र में कहा है कि पहले यह सीमा 20 जुलाई 2021 तक दी गई थी. जिला कार्यालयों के स्तर से ईपीएफ की संख्या गलत प्रविष्टि की गई तथा शिक्षकों की सही ईपीएफ संख्या के साथ गलत प्रविष्टि से संबंधित शिक्षकों की सूची विशेष दूत द्वारा निदेशालय को उपलब्ध कराया गया. जिसे सुधार के लिए निदेशालय द्वारा राज्य सूचना विज्ञान केंद्र भेजा गया.

23-31 अगस्त तक करें अपलोड

राज्य सूचना विज्ञान केंद्र द्वारा वैसे शिक्षकों का ईपीएफ संख्या का संशोधन 20 जुलाई के बाद भी किया गया है. लिहाजा एक बार फिर से 23 अगस्त से लेकर 31 अगस्त तक प्रमाण पत्र अपलोड करने के लिए वेब पोर्टल को खोला जा रहा है.


Find Us on Facebook

Trending News