बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पोस्ट कोविद-19 काल में ऑनलाइन शिक्षा एक बेहतर विकल्प - जस्टिस मृदुला मिश्रा

पोस्ट कोविद-19 काल में ऑनलाइन शिक्षा एक बेहतर विकल्प - जस्टिस मृदुला मिश्रा

पटना : चाणक्य राष्ट्रीय विधि विश्विद्यालय पटना एवं एसोसिएशन ऑफ इंडियन लॉ लाइब्रेरीज द्वारा लीगल एजुकेशन पेडागोगी एंड रोल ऑफ ई-लर्निंग टूल्स इन पोस्ट कोविद -19 पर एक वेबिनार का आयोजन किया गया। जिसमें देश के नामचीन राष्ट्रीय विधि विश्विद्यालय के कुलपतियों ने अपने अपने विचार रखे। 

चाणक्य राष्ट्रीय विधि विश्विद्यालय की कुलपति जस्टिस श्रीमती मृदुला मिश्रा ने उदघाटन भाषण देते हुए वर्तमान कोविद-19 के परिणामस्वरूप लीगल एजुकेशन पर पड़ रहे प्रभावों पर चर्चा करते हुए ऑनलाइन शिक्षा को एक बेहतर विकल्प के तौर पर अपनाने पर बल दिया। 

गुजरात नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के डायरेक्टर प्रो. डॉ. एस. शांताकुमार ने आने वाले वक्त में लीगल एजुकेशन के क्षेत्र में एक प्रभावी वर्चुअल लर्निंग सिस्टम विकसित करने तथा इसके लिए लाॅ टीचर्स की ट्रेनिंग की आवश्यकता पर भी जोर दिया। इस वेबिनार का धन्यवाद ज्ञापन रजिस्ट्रार मनोरंजन प्रसाद ने किया।

इसके अलावे कई राष्ट्रीय विधि विश्विद्यालय के प्रोफेसर एवम स्टूडेंट्स इस वेबिनार में शामिल हुए। वेबिनार के को कन्वेनर शिवजी प्रसाद ने बताया कि पहली बार बिहार में इस तरह का वेबिनार किया गया, जिसमें देश के नामचीन विधि विश्वविद्यालय के कुलपतियों को एक मंच पर सुनने का मौका मिला।  वेबिनार में प्रो. डॉ. अजय कुमार, शिवजी प्रसाद, डॉ प्रिया राय,डॉ आकाश सिंह, उदय शंकर,नंदिता झा,नेहाल अशरफ, कुमारी अमृता, अर्जुन, सोनम सिंह, कुमार गौरव आदि शामिल थे।

Suggested News