लॉकडाउन में ऑनलाइन एजुकेशन पड़ा महंगा, पापा से फोन मांग कर बेटा पढ़ाई के बहाने खेलता था गेम, ठगों ने जाल में फंसा कर लूट लिए 8 लाख

लॉकडाउन में ऑनलाइन  एजुकेशन पड़ा महंगा, पापा से फोन मांग कर बेटा पढ़ाई के बहाने खेलता था गेम, ठगों ने जाल में फंसा कर लूट लिए 8 लाख

DESK: स्कूल,कॉलेज बंद होने की वजह से सभी इंस्टिट्यूट ऑनलाइन क्लासेज करवा रही हैं. हाल ही में उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में एक शख्स के 8 लाख रुपये ऑनलाइन ठगों ने उड़ा लिए. ऑनलाइन पढ़ाई के लिए अभिभावक  अपने बच्चों को फ़ोन दे देते है ,इसी बात का फायेदा उठा कर जालसाजों ने अपने जाल में फंसाकर सारे पैसे गायब कर दिए.

ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें पेशे से शिक्षक पिता ने अपने बेटे को अपना फ़ोन दिया. ऑनलाइन क्लासेज के साथ उसने गेम भी खेलना शुरू कर दिया. हैकरों ने बच्चे को अपनी बातों में फंसा कर whatsapp पर पिता के डेबिट कार्ड की कॉपी की फोटो मंगवा ली. शिक्षक का कहना है की इस चीज़ में बैंक के कर्मचारी भी शामिल है. उनका कहना है की उनके उनके खाते में मैसेज अलर्ट की भी सुविधा है लेकिन उनके बैंक खाते से 10 अप्रैल 2020 से 12 मई 2020 के बीच तकरीबन आठ लाख रुपए ऑनलाइन ठगी के जरिए चोरी हो गए.

हैकरों ने बैंक खाते में सीधे एक्सेस बना लिया और साथ ही उन्होंने शिक्षक का नंबर भी बदल दिया जिससे अलर्ट की सुविधा भी नहीं रही और इसी वजह से पीड़ित को पता भी नहीं चल पाया. पिता ने 12 मई को  अपने नंबर पर यह मैसेज देखा तो हैरान हो गए. जब उन्होंने अपने अकाउंट का  स्टेटमेंट निकलवाया तो आगरा से लेकर पंजाब तक कई जगह पैसे अलग-अलग खातों में ट्रांसफर होने की बात पता चली. पुलिस की छानबीन के बाद पंजाब से तार जुड़े होने की बात सामने आई है.पुलिस का कहना है कि पंजाब के लुधियाना से भी जुड़े हो सकते हैं .पुलिस अभी पुरे मामले की जांच कर रही है.

Find Us on Facebook

Trending News