बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ऐसा सिर्फ यूपी की पुलिस ही कर सकती है, नेत्रहीन व्यक्ति को बना दिया चश्मदीद गवाह

ऐसा सिर्फ यूपी की पुलिस ही कर सकती है, नेत्रहीन व्यक्ति को बना दिया चश्मदीद गवाह

MERUT : यूपी पुलिस कब क्या चमत्कार कर दे, यह कह पाना मुश्किल है। कभी अपराधियों का एनकाउंटर करती है। कभी झूठे आरोप में होटल में घूसकर कारोबारी को गोली मार देती है। अब यूपी की पुलिस ने एक और कारनामा किया है। यहां पुलिस ने एक ऐसे व्यक्ति को चश्मदीद गवाह बना दिया है, जो कि नेत्रहीन था। बड़ी बात यह है कि पुलिस ने उस नेत्रहीन व्यक्ति का बयान भी दर्ज करवा दिया। जब आरोपी पक्ष ने आपत्ति जताई और अधिकारियों से शिकायत की तो मामला प्रकाश में आया। 

यह है पूरा मामला

दरअसल, श्यामनगर निवासी मीट कारोबारी हाजी आस मोहम्मद ने पुलिसिया लापरवाही की शिकायत की है। उन्होंने बताया कि मीट कारोबार का झांसा देकर उनके रिश्तेदार हाजी अंसार और अनवार ने साढ़े पांच करोड़ रुपए लिए थे। काम नहीं होने पर उन्होंने रकम वापस मांगी। 

आस मोहम्मद के मुताबिक, 26 नवंबर की शाम हाजी अनवार ने समझौता करने के बहाने से उन्हें बुलाया। इसके बाद हाजी अंसार और अनवार ने कातिलाना हमले और अपहरण के प्रयास का आरोप लगाकर उनके खिलाफ पुलिस को शिकायत दी। इस पर पुलिस ने हाजी आस मोहम्मद सहित तीन को नामजद किया।

पुलिस के अनुसार अंधे व्यक्ति ने देखा सबकुछ

इस मामले में आस मोहम्मद पक्ष ने आरोप लगाया कि पुलिस ने अब्बास नाम के दृष्टिबाधित व्यक्ति को चश्मदीद बताते हुए लिखापढ़ी कर दी। इसके बाद, उन्होंने पुलिस अधिकारियों से शिकायत की। पीड़ित का शपथ पत्र, वीडियो रिकार्डिंग और नेत्रहीन होने का प्रमाण पत्र पुलिस अधिकारियों को दिए।

 सीओ अरविंद चौरसिया ने बताया कि मामला जानकारी में आया है। छानबीन की जा रही है। तथ्यों के आधार पर ही कार्रवाई होगी


Suggested News