बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पहला दिन खुला बाजार और हो गया पांच करोड़ रुपये का कारोबार, महज दस फीसदी दुकानें ही खुली

पहला दिन खुला बाजार और हो गया पांच करोड़ रुपये का कारोबार, महज दस फीसदी दुकानें ही खुली

पटना : 45 दिनों से लगे लॉक डाउन के बाद जब बाजार खुला तो सीमित संख्या में ही सही लोग खरीदारी के लिए उमड़ पड़े। बता दें कि लॉक डाउन 3 के दौरान जिला प्रशासन के आदेश पर शुक्रवार को शहर में कई इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान खोली गई। वही एग्जीबिशन रोड में इलेक्ट्रिक और हार्डवेयर की दुकानों को भी खोला गया। 45 दिनों के लॉक डाउन के बाद दुकानों के खुलने से खरीददारों की भीड़ उमड़ पड़ी और देखते देखते 10 फीसदी खुले दुकानों में ही 5 करोड़ का कारोबार हो गया।

सिर्फ 10 फीसदी दुकानें ही खुली
लॉक डॉन 3 में जिला प्रशासन के निर्देश के बाद पटना में निश्चित दुकानों को खोले जाने का आदेश दिया गया है जिसके तहत इलेक्ट्रॉनिक्स और हार्डवेयर की दुकान  भी हैं। शुक्रवार को जिला प्रशासन के निर्देशन में इन दुकानों को खोला गया। 

मतलब समझ लीजिए कि पटना में सिर्फ 10 फीसद ही दुकाने खुली। जबकि बड़े मार्केट यानी चांदनी चौक, बाकरगंज एसपी वर्मा रोड सहित बड़े बाजारों के  सभी दुकानों पर ताला लटका रहा। उसके बावजूद इलेक्ट्रॉनिक दुकानों में लोग खरीदारी के लिए उमड़ पड़े। मई के महीने में बहुत ज्यादा गर्मी नहीं रहने के बावजूद लैपटॉप ,मोबाइल ,टीवी पंखा ,एसी व कूलर का बाजार गुलजार रहा ।बिहार इंडस्ट्री एसोसिएशन के अध्यक्ष रामलाल खेतान ने बताया है कि अभी सिर्फ 10 फीसद दुकानें ही खुली है वहीं कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के अध्यक्ष अशोक कुमार वर्मा ने भी बताया कि अन्य सेक्टरों के दुकानों में भी लोग खरीदारी करने को उमड़ पड़े ।हालांकि एग्जीबिशन रोड में ज्यादा भीड़ होने की वजह से दो-तीन घंटे बाद ही प्रशासन ने अपील कर दुकानदारों को लॉक डाउन के नियमों का पालन करने को कहा।

Suggested News