किशनगंज में खुलामंच कार्यक्रम का हुआ योजन, पुरस्कार से नवाजे गए विजयी खिलाडी

किशनगंज में खुलामंच कार्यक्रम का हुआ  योजन, पुरस्कार से नवाजे गए विजयी खिलाडी

KISHANGANJ: किशनगंज चाइल्डलाइन के सौजन्य से तालुका मोतिहारा पंचायत अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय टुपामारी के प्रांगण में खुलामंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें बच्चों के बीच तरह तरह के खेल कराये गए. 

खुलामंच कार्यक्रम में ग्रामीण बच्चों और मदरसा के बच्चों के साथ बिस्कुट रेस, सो मीटर रेस, म्यूजिकल चीयर, स्लो साइकिल रेस आदि खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. साथ ही प्रतियोगिता में शामिल प्रथम, द्वित्तीय व तृतीय स्थान लाने वाले प्रतिभागियों को विभिन्न पुरुस्कार से सम्मानित किया गया.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानाध्यापक याकूब आलम ने बताया कि बच्चों से संबंधित किसी प्रकार की समस्या देखने पर जैसे बाल विवाह, बाल श्रम, बाल तस्करी, संस्थागत अत्याचार के साथ किसी प्रकार का शारीरिक, मानसिक और नैतिक प्रताड़ना देखकर चाइल्ड लाइन को सूचना देकर उनकी मदद करनी चाहिए. 

इस मौके पर चाइल्डलाइन के टीम सदस्य मुजाहिद आलम ने कहा कि बच्चों के मानसिक और शारीरिक विकास के साथ उनके समस्याओं को जानने के मकसद से एक दिवसीय खुलामंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया. खुलामंच कार्यक्रम प्रत्येक माह स्कूल, मदरसा, ग्रामीण क्षेत्र जैसे संस्थानों में बच्चों से जुड़ी समस्याओं को चिन्हित कर किया जाता है और उन समस्याओं को लेकर संबंधित अधिकारियों/विभाग से जोड़ा जाता है.

इस कार्यक्रम में प्रधानाध्यापक याकूब आलम , सहायक शिक्षक आलिया बैगम सहित चाइल्डलाइन किशनगंज की टीम मिर्जा गालिब,मुजाहिद आलम, ज़फर अंजुम, अतहर अजीज़, और पूजा कुमारी मौजूद रहे.

किशनगंज से साजिद हुसैन की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News