बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश के इस्तीफे पर अड़ा विपक्ष, बिहार में शराबबंदी के बाद भी मौतों पर विधानसभा में घिरी नीतीश सरकार

सीएम नीतीश के इस्तीफे पर अड़ा विपक्ष, बिहार में शराबबंदी के बाद भी मौतों पर विधानसभा में घिरी नीतीश सरकार

पटना. बिहार में होली के दौरान कथित रूप से जहरीली शराब पीने से तीन दर्जन से अधिक लोगों की मौत होने को लेकर बुधवार को विपक्ष के विधायकों ने विधानसभा में जोरदार हंगामा किया. सदन की कार्यवाही शुरू होने के पहले राजद सहित अन्य विपक्षी दलों के सदस्यों ने विधानमंडल परिसर में प्रदर्शन किया. वहीं सदन में प्रश्नकाल के दौरान कुछ सवालों को लिया गया. बाद में विपक्षी सदस्यों ने होली में हुई मौतों का मामला उठाया. 

विपक्षी सदस्यों ने सरकार पर शराबबंदी कानून के विफल होने का आरोप लगाया. शराबबंदी को राज्य में पूरी तरह से विफल और इससे गरीबों को परेशान करने का आरोप लगाया. राजद सहित अन्य दलों के विधायक अपनी अपनी जगह पर खड़े होकर हंगामा करने लगे. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ नारेबाजी की. 


नीतीश कुमार इस्तीफा दो के नारों के बीच सदन की कार्यवाही काफी देर तक बाधित रही. विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने विपक्षी सदस्यों को बार बार अपनी जगह पर जाने की अपील की लेकिन उसका कोई असर नहीं पड़ा. विपक्षी सदस्यों ने नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग को लेकर खूब हंगामा किया. 

सदन में हंगामा और नारेबाजी के बीच बार बार नीतीश कुमार इस्तीफा दो के नारे लगते रहे. विजय सिन्हा की विपक्षी सदस्यों को शांत होने की अपील जब काम नहीं आई तो उन्होंने दोपहर 2 बजे तक सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी. इस बीच, शराबबंदी पर उठ रहे सवाल और होली में हुई मौतों को लेकर विजय सिन्हा ने विपक्ष से कहा कि यह गृह विभाग का मामला है. सीएम नीतीश की ओर से इस पर जवाब दिया जाएगा. लेकिन विपक्ष के सदस्य सीएम नीतीश इस्तीफा दो का नारा लगाते रहे. 


Suggested News