बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अग्निपथ के खिलाफ विपक्ष ने किया विधानसभा अध्यक्ष के चैम्बर का घेराव, एनडीए सरकार पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप

अग्निपथ के खिलाफ विपक्ष ने किया विधानसभा अध्यक्ष के चैम्बर का घेराव, एनडीए सरकार पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप

पटना. बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र में अग्निपथ के खिलाफ विपक्ष का हंगामा लगातार चौथे दिन बुधवार को भी जारी रहा. राजद सहित सभी विपक्षी दलों के सदस्य बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के चैम्बर के बाहर धरना पर बैठ गए. विपक्षी सदस्यों ने सेना भर्ती की अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध जताते हुए केंद्र और राज्य की एनडीए सरकारों के खिलाफ नारेबाजी की. 

विपक्षी सदस्यों ने विरोध जताते हुए कहा कि अग्निपथ के नाम पर मोदी सरकार देश के युवाओं का भविष्य बर्बाद कर रही है. अग्निपथ से ऐसी नौकरी मिलेगी जिसमें शादी के समय लड़का सेवानिवृत हो जाएगा. उनका भविष्य बर्बाद हो जाएगा. मोदी सरकार देश के जवान, किसान सभी का भविष्य बर्बाद कर रही है. इसलिए इस योजना को वापस लेने की मांग और सदन चलाने के तानाशाही रवैये के खिलाफ विपक्ष के सदस्य विरोध जता रहे हैं. 



विपक्षी सदस्यों ने अपने हाथों में साइन बोर्ड लेकर ‘तानाशाह से नाता तोड़ो, नीतीश कुमार चुप्पी छोड़ो’, ‘अग्निपथ योजना वापस लो’ के नारे लगाए. विपक्ष के सदस्यों ने सरकार के खिलाफ विरोध जताते हुए कहा कि बुधवार को हम सदन में नहीं जाएंगे. 

दरअसल, मंगलवार को भी राजद सदस्यों ने सदन की कार्यवाही के दूसरे सत्र का बहिष्कार किया था. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर जमकर भड़ास निकाला. उन्होंने सदन में अग्निपथ पर नीतीश सरकार की चुप्पी के खिलाफ सरकार की आलोचना की. युवाओं के आक्रोश को समझने और अग्निपथ को वापस लेने के लिए मोदी सरकार पर दबाव बनाने की अपील की. साथ ही बुधवार को विधानमंडल में कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा के सामने धरना देने की बात कही. 


Suggested News