बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विपक्षी एकता की निकली हवा, कांग्रेस के बुलाने पर भी नहीं पहुंची ये 4 पार्टियां...ममता, मायावती और अखिलेश ने भी किया किनारा

विपक्षी एकता की निकली हवा, कांग्रेस के बुलाने पर भी नहीं पहुंची ये 4 पार्टियां...ममता, मायावती और अखिलेश ने भी किया किनारा

सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर विपक्षी एकता की हवा निकल गई है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में बुलाई गई इस बैठक में  कई बड़े दल शामिल नहीं हुए। बताया गया है कि करीब एक दर्जन दल इस बैठक में शामिल हुए।

इस बैठक में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, ममता बनर्जी की टीएमसी समेत कुल चार दल शामिल नहीं हुए हैं। हालांकि सीपीएम, सीपीआई, राजद समेत पार्टियां बैठक में शामिल हुई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी इस बैठक में मौजूद रहे।

बताया गया है कि महाराष्ट्र में कांग्रेस के साथ सरकार चला रही शिवसेना को इस बैठक के लिए न्योता नहीं दिया गया था। आम आदमी पार्टी को भी बैठक में बुलाया नहीं गया था। जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में हुई हिंसा, नागरिकता संशोधन एक्ट पर विरोध और देश के मौजूदा हालात पर कांग्रेस ने विपक्ष की बैठक बुलाई थी।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी इस बैठक में शामिल हुए। राहुल गांधी करीब दो हफ्ते बाद किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में आए हैं। इससे पहले वो झारखंड में कांग्रेस-जेएमएम की सरकार गठन के दौरान दिखाई दिए थे।

बता दें कि केंद्र सरकार के द्वारा लागू किए गए नागरिकता संशोधन एक्ट पर विपक्ष लगातार विरोध जता रहा है। कांग्रेस समेत कई पार्टियों ने बीते दिनों प्रदर्शन भी किया, हालांकि इसका कुछ बड़ा लाभ होते हुए नहीं दिखा। केंद्र सरकार ने नागरिकता कानून को लेकर गैजेट जारी कर दिया है, इसके साथ ही ये कानून पूरे देश में लागू हो गया है।


Suggested News