बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोदी को रोकने के लिए गैर कांग्रेसी मोर्चा बनाने में जुटे विपक्षी दल, ममता, तेजस्वी के बाद ठाकरे से मिले चंद्रशेखर राव

मोदी को रोकने के लिए गैर कांग्रेसी मोर्चा बनाने में जुटे विपक्षी दल, ममता, तेजस्वी के बाद ठाकरे से मिले चंद्रशेखर राव

दिल्ली. केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी एकजुटता को मजबूत करने में लगे तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव ने रविवार को रविवार में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की. उन्होंने ठाकरे के घर दोपहर का भोजन किया. इस दौरान उन्होंने शिवसेना सांसद संजय राऊत और एक्टर प्रकाश राज के साथ मुलाकात की. इसके अलावा केसीआर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार से भी मुलाकात करेंगे. राव ने कहा कि हमने विकास के मुद्दों में सुधार और तेजी लाने और देश में संरचनात्मक और नीतिगत बदलाव लाने पर विस्तृत चर्चा की है हम सभी मुद्दों पर सहमत हैं. इसी लेकर उद्धव ठाकरे और संजय राउत के साथ मुलाकात हुई है. 

माना जा रहा है कि राव की महाराष्ट्र के नेताओं के साथ हुई यह मुलाकात वर्ष  2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों में भाजपा का मुकाबला करने के लिए विपक्षी दल एकजुट करने का प्रयास है. इससे पहले दिसंबर 2021 में टीएमसी  प्रमुख ममता बनर्जी भी मुंबई पहुंची थीं. उन्होंने शरद पवार और उद्धव के बेटे आदित्य ठाकरे से मुलाकात की थी. उद्धव उस वक्त अस्पताल में भर्ती थे, इसलिए वे उद्धव से नहीं मिल सकी थीं.

राव और महाराष्ट्र के प्रमुख राजनेताओं की ओर से विपक्षी दल के तमाम नेताओं को एक मंच पर लाने की कोशिश की जा रही है. कुछ महीने पहले बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने हैदराबाद में केसीआर से मुलाकात की थी. इसके अलावा ममता बनर्जी भी कई विपक्षी नेताओं से मिल रही है. 

माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 में पीएम नरेंद्र मोदी नीत भाजपा के खिलाफ गैर कांग्रेसी मोर्चा बनाने की कोशिश है. इसमें तमाम विपक्षी दल अपने अपने राज्यों में भाजपा को चुनौती देंगे जिसमें कांग्रेस को किनारे पर रखा जाएगा.  भाजपा के खिलाफ विपक्षी पार्टियों को एकजुट कर रहे केसीआर ने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा से बात की थी. इसके अलावा तमिलनाडु में के सीएम एमके स्टालिन से भी विपक्षी नेताओं की बात हो रही है. पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के बाद इसे लेकर उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के नेताओं से भी इन नेताओं की बात और मुलाकात हो सकती है. 

केसीआर के कार्यालय का कहना है कि महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने पिछले हफ्ते इस संबंध में फोन पर बात की थी और केसीआर को मुंबई आने का न्योता दिया था. राव के मुम्बई पहुचने पर ठाकरे की ओर से उनका स्वागत किया गया. मुम्बई में सभी नेताओं ने मुलाकात के बाद सामूहिक फोटोग्राफी कराई जिससे उनकी एकता दिखे. आने वाले समय में इसी प्रकार से अन्य नेताओं की मुलाकात की संभावनाएं हैं. 

 


Suggested News