बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दुर्भावना से प्रेरित है सीएए का विरोध, बोले केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद

दुर्भावना से प्रेरित है सीएए का विरोध, बोले केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद

NALANDA : संगठन को मजबूत बनाने, आगामी विधानसभा चुनाव की रूपरेखा तैयार करने, सोशल मीडिया विंग्स को मजबूत करने तथा जिले के राजनीतिक स्थिति को जानने के लिए केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद आज बिहारशरीफ पहुंचे. जहां स्थानीय सर्किट हाउस में संवाददाता सम्मेलन के दौरान उन्होंने कहा कि आजकल देश में सीएए लेकर बहुत चर्चा है. 

उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून किसी हिंदुस्तानी पर लागू नहीं होता है. चाहे वे मुस्लिम हो या गैर मुस्लिम किसी पर भी यह कानून लागू नहीं होता है. यह कानून ना किसी हिंदुस्तानी भारतीय की नागरिकता लेता है ना ही किसी को देता है. चाहे वो हिंदू हो या मुस्लिम. यह कानून मुख्य रूप से पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में जो हिंदू,ईसाई, जैन या पारसी है. किसी भी धर्म के हो. जिनको अपने आस्था के कारण प्रताड़ित किया जा जाता है. उनको यह भारत के नागरिक बनने का अवसर देता है. 

उन्होंने कहा की तीनों देश इस्लामिक देश हैं. इन देशों का सरकारी धर्म इस्लामिक है. लेकिन भारत सरकार का कोई धर्म नहीं है. हमारे संविधान में सभी धर्म जाति के लोग बराबर हैं. उन्होंने कहा की सीएए का पूरा विरोध  प्रायोजित है. यह दुर्भावना से प्रेरित होकर करवाया जा रहा है. 

कानून मंत्री ने कहा की जब कोई कानून हिंदुस्तानियों पर लागू ही नहीं होता है तो उसको लेकर लोग क्यों परेशान हैं. वहीं उन्होंने एनपीआर कानून को राज्यों के विकास के लिए जरूरी बताया. 

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Suggested News