शाही शादी का विरोध : बीजेपी एमएलसी की बेटी का विवाह महाराष्ट्र की दो महिला पुरोहितों ने करवाया, पुरुष पुरोहितों ने किया विरोध

शाही शादी का विरोध : बीजेपी एमएलसी की बेटी का विवाह महाराष्ट्र की दो महिला पुरोहितों ने करवाया, पुरुष पुरोहितों ने किया विरोध

पटना. बिहार में बीजेपी एमएलसी संजय पासवान के घर अनोखी शादी हो रही है. संजय पासवान की बेटी की शादी दो महिला पुरोहित करवा रही है. ये महिला पुरोहितों महाराष्ट्र से आयी हैं. वहीं महिला पुरोहित से शादी करवाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. पुरुष पुरोहितों का कहना है कि किसी भी यज्ञ को महिला पुरोहितों द्वारा नहीं कराई जा सकती है. वहीं इस शादी में तमाम बड़े नेता भी पहुंचे हैं.

वहीं पुरुष पुरोहितों का कहना है कि महिला पुरोहित द्वारा आप यज्ञ नहीं करवा सकते हैं. हवन नहीं करवा सकते हैं. शास्त्र में ऐसा मना है. वहीं महिला पुरोहितों का कहना है कि हमारे शास्त्र में कई ऐसे ऋषि मुनि हुए हैं, जो इस परंपरा में शामिल हैं. इसलिए शादी को महिला पुरोहित भी करवा सकती है.

वहीं पुरोहितों का कहना है कि संजय पासवान ने अपनी बेटी की शादी का दिन भी सही से तय नहीं किया है. बताया जा रहा है कि आज मां सीता की शादी हुई थी और उन्होंने कितने दुख उठाने पड़े थे. इन सारी बातों को संजय पासवान ने दरकिनार करते हुए आज ही के दिन अपनी बेटी की शादी दिन में करवा रही है. वहीं इस शादी में तमाम राजनीतिक नेता मौजूद हैं.

Find Us on Facebook

Trending News