बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया ओटीए को देहरादून ले जाने का विरोध जारी, पीएम मोदी और रक्षा मंत्री का किया गया पुतला दहन

गया ओटीए को देहरादून ले जाने का विरोध जारी, पीएम मोदी और रक्षा मंत्री का किया गया पुतला दहन

GAYA : गया शहर के सम्मान एवं गौरव के रूप में मौजूद ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी को देहरादून स्थानांतरित किये जाने का विरोध लगातार जारी है. इस मामले के लेकर ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी बचाओ संघर्ष समिति की से पीएम मोदी और देश के रक्षा मंत्री का पुतला दहन किया गया. 

इसे भी पढ़े : सीएए और एनआरसी के समर्थन में गया में निकाला गया जुलूस, लोगों का उमड़ा हुजूम

शहर के टावर चौक पर आयोजित इस कार्यक्रम में समिति के संयोजक प्रोफेसर विजय कुमार मिट्ठू ने कहा कि विगत 1 साल से  आंदोलन कर रक्षा मंत्री से मांग किया जा रहा था कि गया ओटीए को देहरादून स्थानांतरित नहीं किया जाये. लेकिन रक्षा मंत्रालय ने उनकी मांगों पर विचार नहीं किया. उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी अपने तीन दिवसीय गया दौरे के दौरान रक्षा मंत्री को इस संबंध में पत्र लिखा था. आमसभा में भी इस बात का चर्चा किया था. लेकिन इन बातों को केंद्र सरकार ने गंभीरता से नहीं लेकर बिहार एवं गया की अवहेलना की है. 

संघर्ष समिति भी राजनीतिक दल, जनप्रतिनिधि, सामाजिक संगठन और युवा को एकजुट कर केंद्र सरकार के इस निर्णय के खिलाफ आंदोलन करने को बाध्य होगी. इस मामले को लेकर आजाद पार्क के प्रांगण में 25 दिसंबर को बैठक की जाएगी. जिसमें गयावासियों को शामिल होने की अपील की गई है.

इसे भी देखे : जीतनराम मांझी ने तेजस्वी से की बड़ी मांग, पत्रकारों पर हमला करने वालों पर करें कार्रवाई

 पुतला दहन कार्यक्रम में बाबूलाल प्रसाद सिंह, राम प्रमोद सिंह, दामोदर गोस्वामी, तारकेश्वर नाथ, आनंद कुमार चौधरी, शिव कुमार चौरसिया, श्रीकांत शर्मा, रामप्रवेश सिंह, श्री राम दुबे, अमरेंद्र सिंह मंटू, विनोद कुमा, पिंटू कुमार, सोनू, संतोष मालाकार, अभिषेक श्रीवास्तव सहित कई लोग मौजूद थे. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News