बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के सभी शिक्षकों को स्कूल में हाजिर रहने के आदेश, क्वारेंटाइन सेंटर पर सहयोग को लेकर शिक्षा विभाग ने जारी किया आर्डर

बिहार के सभी शिक्षकों को स्कूल में हाजिर रहने के आदेश, क्वारेंटाइन सेंटर पर सहयोग को लेकर शिक्षा विभाग ने जारी किया आर्डर

Patna : बिहार के सभी शिक्षकों के लिए सरकार की ओर से बड़ा आदेश जारी किया गया है। इस आदेश के तहत सभी टीचरों को अपने विद्यालय में उपस्थित रहने और कोरोना को लेकर बने   क्वारेंटाइन सेंटर के संचालन में सहयोग करने का आदेश दिया गया है। 

इस बावत शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव की ओर से जिले के डीएम को पत्र जारी किया गया है। जिसमें कहा गया है कि राज्य के विद्यालयों में आवश्यकतानुसार क्वारेंटाइन सेंटर बनाने एवं उसमें प्रभावित लोगों के रखने की व्यवस्था की जा रही है। जिसे लेकर इन निर्देशों के अनुपालन सुनिश्चति कराय़ा जाए। 

दिये गये निर्देश में कहा गया है सभी शिक्षक और शिक्षिकाएं अपने विद्यालय में उपस्थित रहेंगे और यदि उनके विद्यालय को क्वारेंटाइन सेंटर बनाया गया है तो उसके संचालन एवं व्यवस्था में सहयोग करेंगे। 

निर्देश में विकलांग और महिला शिक्षिकाओं के लिए कहा गया है कि यदि पब्लिक ट्रांसपोर्ट चालू नहीं रहने के कारण पदस्थापित विद्यालय पहुंचने में कठिनाई होती है तो अपने निवास के आस-पास के सरकारी विद्यालय में इस कार्य में योगदान देंगी और इसकी सूचना अपने विद्यालय के प्रधान तथा नियंत्रण पदाधिकारी को देंगी। 

इसके साथ ही प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालय में मध्याह्न भोजन योजना के तहत कार्यरत रसोईयों को भी इस कार्य में लगाया जाए।   

Suggested News