बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बालू लूट में निलंबित SDO के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश, सरकार ने जारी किया ऑर्डर

बालू लूट में निलंबित SDO के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश, सरकार ने जारी किया ऑर्डर

PATNA:  बालू के अवैध उत्खनन में सरकार ने 4 दर्जन अधिकारियों पर कार्रवाई की है. इनमें एसपी से लेकर डीएसपी एसडीओ व अन्य अधिकारी शामिल हैं. सरकार ने दो एसपी,चार डीएसपी व एक एसडीओ भी निलंबित किया है। अब निलंबित एसडीओ के खिलाफ विभागीय कार्यवाही शुरू की गई है. सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी कर दिया है.

सरकार ने जारी किया ऑर्डर

डेहरी के तत्कालीन अनुमंडल पदाधिकारी सुनील कुमार सिंह जो निलंबित हैं उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही चलाने का आदेश जारी किया गया है. मुख्य जांच आयुक्त को संचालन पदाधिकारी नियुक्त किया गया है. तत्कालीन एसडीओ सुनील कुमार सिंह पर बालू के अवैध उत्खनन परिवहन में संलग्न लोगों की मदद पहुंचाने का आरोप है। आर्थिक अपराध इकाई ने जांच की थी । सीडीआर विश्लेषण एवं आसूचना संकलन के माध्यम से आरोप प्रतिवेदित किये गये थे। जिसमें स्थानीय तत्कालीन एसडीओ पर अवैध उत्खनन परिवहन में संलिप्त रहने का दोषी पाया गया था। 

सरकार ने अपने पत्र में कहा है कि आरोपों की गंभीरता को देखते हुए वृहद जांच की जरूरत है. जिसके लिए मुख्य जांच आयुक्त बिहार को संचालन पदाधिकारी जबकि रोहतास के एक वरीय पदाधिकारी को प्रस्तुतीकरण पदाधिकारी नामित किया गया है।

Suggested News