बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते युवा संसद व सामाजिक नैतिक संकल्प अभियान को स्थगित करने के दिये आदेश

बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते युवा संसद व सामाजिक नैतिक संकल्प अभियान को स्थगित करने के दिये आदेश

पटना. बिहार विधान सभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने बिहार में दिन-प्रतिदिन बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए युवा संसद, सामाजिक नैतिक संकल्प अभियान एवं अन्य कार्यक्रमों को तत्काल स्थगित करने के आदेश दिये हैं। वे यह आदेश बिहार विधान सभा के सचिव को दिये हैं। उन्होंने कहा है कि कोरोना के मामले में प्रभावकारी नियंत्रण होने के बाद इस संबंध में भविष्य में नये सिरे से कार्यक्रम की रूप रेखा तय की जायेगी।

बच्चे हमारा भविष्य और देश के कर्णधार है। इनकी स्वास्थ्य सुरक्षा हम सबकी पहली नैतिक और सामाजिक जिम्मेवारी है। राज्य सहित पूरे देश में कोरोना की रफ्तार अब फिर से तेजी से बढ़ने लगी है। बच्चों को कोरोना से बचाव के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बिहार सहित पूरे देश में अभी 15 से 18 वर्ष के बच्चों के लिए वैक्सीनेशन की शुरूआत ही हुई है। बिहार विधान सभा सचिवालय के द्वारा विभिन्न जिलों में आयोजित होने वाले बाल युवा संसद में शामिल होने वाले अधिकतर बच्चों की उम्र 14 से 18 वर्ष के बीच की होती है और उनका टीकाकरण अभी शुरुआती दौर में ही है।

ऐसे में इनके स्वास्थ्य के साथ-साथ कोरोना पर नियंत्रण के लिए इससे संबंधित प्रोटोकॉल को सजगता से निभाने की जिम्मेवारी विधायिका, कार्यपालिक और न्यायपालिका के साथ-साथ प्रत्येक नागरिक की है। इसलिए विभिन्न जिलों में होने वाले बाल युवा संसद, सामाजिक नैतिक संकल्प अभियान एवं अन्य कार्यक्रमों को तत्काल स्थगित रखा जाय। बिहार विधान सभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने बिहार में दिन-प्रतिदिन बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए यह आदेश बिहार विधान सभा के सचिव को दिया।

कोरोना के मामले में प्रभावकारी नियंत्रण होने के पश्चात इस संबंध में भविष्य में नये सिरे से कार्यक्रम की रूप रेखा तय की जायेगी। साथ ही विजय सिन्हा ने बढ़ रहे कोरोना के मामले को देखते हुए सभा सचिवालय में बिना मास्क के किसी के भी प्रवेश पर रोक लगाने का आदेश भी दिया। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा कोरोना के मामले में गाइडलाइन जारी होने पर समितियों की बैठक सहित अन्य सभी विषय पर आवश्यक समीक्षा कर निर्णय लिया जायेगा।

Find Us on Facebook

Trending News