13 प्वाइंट रोस्टर को खत्म करने के लिए अध्यादेश लाएगी मोदी सरकार, सीएम नीतीश ने केंद्रीय मंत्री से की बात

PATNA : इस वक्त की बड़ी खबर बिहार के सियासी गलियारे से आ रही है जहां 13 प्वाइंट रोस्टर का खुलकर विरोध करते हुए जेडीयू ने मोदी सरकार से इसे खत्म करने की मांग की है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मुद्दे पर केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से फोन पर बात की है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी इस बातचीत में 13 प्वाइंट रोस्टर का विरोध करते हुए पुराने 200 प्वाइंट रोस्टर की व्यवस्था लागू करने की मांग की है। 

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बातचीत के दौरान आश्वस्त किया है कि मोदी सरकार जल्द ही 13 प्वाइंट रोस्टर के विरोध में एक अध्यादेश लाने जा रही है। दोनों नेताओं के बीच हुई इस बातचीत की जानकारी राज्यसभा सांसद और जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह ने मीडिया को दी है। 

इलाहाबाद हाई कोर्ट के फैसले के बाद लागू 13 प्वाइंट रोस्टर के विरोध में आज दलित संगठनों ने भारत बंद बुलाया है। जेडीयू इस मुद्दे पर चुनाव में कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता लिहाजा उसने 13 प्वाइंट रोस्टर के खिलाफ कल ही अपना रुख राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में स्पष्ट कर दिया था और अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से बात करके 13 प्वाइंट रोस्टर को खत्म करने की मांग रखी है। जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि उनकी पार्टी और मोदी सरकार दोनों 13 प्वाइंट रोस्टर से सहमत नहीं हैं। केंद्र सरकार जब इस पर अध्यादेश लाने का पहले ही फैसला कर चुकी है तो आज भारत बंद बुलाकर इस मामले पर केवल राजनीति की जा रही है। 


पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News