'हे छपरा' के तत्वावधान में रक्तदान शिविर का आयोजन, कई लोगों ने किया रक्तदान

'हे छपरा' के तत्वावधान में रक्तदान शिविर का आयोजन, कई लोगों ने किया रक्तदान

छपरा. सामाजिक सरोकारों के प्रति संकल्पित सामाजिक संगठन 'हे छपरा' के तत्वावधान में आज छपरा शहर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। 'हे छपरा' द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में युवाओं सहित हर उम्र के लोगों ने बढ़-चढ़कर रक्तदान करते हुए नजर आए। हे छपरा के सचिव शशी सिंह सावन ने बताया कि शहर के ब्लड बैंक में जब भी ब्लड की कमी होती है तो हे छपरा अपने प्रयासों से ब्लड बैंक में खून की कमी को दूर करने का प्रयास करता है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में भी डेंगू सहित कई बिमारियों के कारण ब्लड बैंक में ब्लड की कमी हो गई थी। जिसे दूर करने के लिए हे छपरा द्वारा आज रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। इससे पहले भी पिछले साल हे छपरा द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में एक दिन में 86 यूनिट रक्तदान करके एक रिकॉर्ड बनाया गया था। आज भी आयोजित रक्तदान शिविर में हर आयु वर्ग के लोग उत्साह के साथ रक्तदान शिविर में भाग ले रहे हैं।

शुरुआती दौर में रक्तदान शिविर में 40 युनिट रक्तदान हो चुका था। रक्तदान शिविर के दौरान हे छपरा के सदस्य लोगों को रक्तदान के प्रति जागरूक भी करते हुए दिखाई दिए। हे छपरा के सदस्यों ने बताया कि एक स्वस्थ व्यक्ति 62 साल की उम्र तक रक्तदान कर सकता है। रक्तदान करने से व्यक्ति के शरीर में किसी प्रकार की कमजोरी नहीं आती है न ही किसी प्रकार का दुष्प्रभाव पड़ता है। रक्तदान करने वाले व्यक्ति अन्य व्यक्ति की तुलना में अधिक स्वस्थ रहता है।

Find Us on Facebook

Trending News