राँची के ओरिएंट क्राफ्ट कंपनी में लगा ताला, सैंकड़ों लोगों का छिना रोजगार

राँची के ओरिएंट क्राफ्ट कंपनी में लगा ताला, सैंकड़ों लोगों का छिना रोजगार

RANCHI : कोरोना संकट का असर अब लोगों के रोजगार पर देखने को मिल रहा है. रोजगार देने वाली कंपनियां धडाधड बंद हो रही हैं. जिससे कई लोगों का रोजगार छीन रहा है. ताजा मामला झारखण्ड के रांची में सामने आया है. राजधानी रांची के खेल गाँव मे स्थित रेडीमेड कपड़ो का निर्माण करने वाली ओरिएंट क्राफ्ट कंपनी बंद हो गयी. जिससे वहां काम करने वाले सैकड़ो लोगों के सामने रोजगार की समस्या खड़ी हो गयी है. 

वही दूसरी ओर इस कंपनी के बंद होने के बाद विपक्ष हमलावर हो गई है. बीजेपी के कांके विधायक ने इसको लेकर सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि इस सरकार की कथनी और करनी में बड़ा अंतर है. 

वही झारखण्ड चैम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष कुणाल आजमानी का कहना है कि सरकार को इस कोरोना काल मे संवेदनशील होना पड़ेगा. जो सपना झारखण्ड वासी देख रहे थे कि राँची नेक्स्ट लुधियाना बनेगा. अगर राज्य में एक उद्योग बंद होता है तो उसका मैसेज पूरे देश मे जाता है कि क्यों झारखण्ड में उद्योग बंद हो रहे हैं. सरकार को इसके लिए आगे आकर जरूरी पहल करनी चाहिये. 

उन्होंने कहा की प्रवासी मजदूरों को हवाई जहाज और रेल से प्रदेश में लाने वाली सरकार के मंत्री मजदूरों को प्रदेश में रोजगार उपलब्ध कराने के लिए बड़े बड़े वादे करते फिर रहे थे. अब रोजगार के अभाव में फिर से प्रदेश छोड़कर मजदूरों के बाहर जाने के सवाल पर कहते हैं कि इन मजदूरों को बाहर का हवा लग गया है. अब इन मंत्री महोदय को कौन समझाए की जब घर मे ही अच्छा रोजगार मिलेगा तो कोई क्यों अपना घर अपना प्रदेश छोड़ना चाहेगा. 

रांची से मोईजुद्दीन की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News