पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जायेगा ककोलत जलप्रपात, जायजा लेने के बाद बोले पर्यटन मंत्री

पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जायेगा ककोलत जलप्रपात, जायजा लेने के बाद बोले पर्यटन मंत्री

  NAWADA : नवादा जिले के गोविंदपुर थाना क्षेत्र में स्थित है ककोलत जलप्रपात. इसे बिहार का कश्मीर कहा जाता है. गर्मियों के दिनों ने यहाँ दूर-दूर से पर्यटक आते हैं. अब राज्य सरकार की ओर से इस जलप्रपात को विकसित किया जायेगा. साथ ही यहाँ पहुँचने वाले रास्ते को भी सुगम बनाया जायेगा. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर रविवार को बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि ककोलत पहुंचे. जहाँ नवादा के जिलाधिकारी कौशल कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी चंद्रशेखर आजाद, डीएसपी संजय कुमार, गोविंदपुर अंचलाधिकारी शैलेंद्र कुमार, गोविंदपुर के जेएसआई सतीश कुमार उनके साथ मौजूद थे.

 पर्यटन मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि जिला पदाधिकारी और अन्य पदाधिकारी के साथ पैदल चलकर झरना कुंड तक पहुंचे और झरना का जायजा लिया. उन्होंने मुख्यमंत्री के योजना से सभी अधिकारियों को अवगत कराया. 

इस मौके पर पर्यटन मंत्री ने बताया की ककोलत बिहार का कश्मीर है और रहेगा. इसकी तुलना गोवा के हिंद सागर से करते हुए उन्होंने कहा कि ककोलत को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित किया जायेगा. उन्होंने कहा की थाली से ककोलत तक की सड़क को चौड़ा किया जायेगा. साथ ही झरना के पास चेंजिंग रूम की भी व्यवस्था की जाएगी. उन्होंने कहा की समय-समय पर मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार ककोलत का जांच-पड़ताल किया जाएगा ताकि दिए गए योजना और फण्ड का मिस यूज ना हो.

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News