बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोर्ट परिसर के बाहर काले कोट वालों ने खाकी वालों की बीच सड़क कर दी पिटाई, यह बताया जा रहा है कारण

कोर्ट परिसर के बाहर काले कोट वालों ने खाकी वालों की बीच सड़क कर दी पिटाई, यह बताया जा रहा है कारण

DARBHANGA : दरभंगा कोर्ट परिसर के आगे जम कर हुआ वकील और पुलिस के बीच मारपीट हुई है। बताया गया कि कोर्ट सरेंडर करने आये अपराधी को पुलिस  गिरफ्तार कर रही थी, जो कि वकीलों को नागवार गुजरा और वह पुलिसवालों से ही भिड़ गए। जिसके बाद कुछ समय के लिए कोर्ट परिसर अखाड़ा बन गया। दरभंगा न्यायालय परिसर में हुए इस घटना के बाद अफरा-तफरी का माहौल हो गया। इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें सड़क पर दो सादे लिबास में खड़ा पुलिस वालों की वकील  एवं आम लोगों ने जमकर पिटाई करते हुए देखे जा सकते हैं। बाद में पुलिस के दखल के बाद मामले को शांत कराने की कोशिश की गई। 

पुलिसवालों को जज के सामने किया पेश, जज ने यह सही बात नहीं

इस घटना के बाद भी मामला नहीं थमा। न्यायालय परिसर के सामने सड़क पर कुछ लोगों ने दो सादे लिबास में खड़े पुलिस वालों को जमकर धुनाई कर दी। उन्हें घसीटते हुए न्यायालय परिसर के अंदर ले गए, उनको जज के सामने खड़ा कर दिया गया। सूचना मिलते ही लहेरियासराय थाना अध्यक्ष एचएन सिंह अपने दल बल के साथ न्यायालय पहुंचे और न्यायधीश  से मुलाकात कर सारे मामलों की जानकारी ली। जज ने बताया कि न्यायालय परिसर से वकील के हाथ से मुजरिम को छीन लेना कहीं से भी उचित नहीं है तथा पकड़े गए दोनों पुलिस वाले को वहां से थाना ले गए।

मामले की जानकारी देते हुए अधिवक्ता राजीव रंजन ठाकुर ने बताया कि सिमरी थाना कांड संख्या 249/21 के अभियुक्त समर्पण करने के उद्देश्य से न्यायालय आया हुआ था लेकिन सादे लिबास में 5 पुलिस वालों द्वारा जबरन उसे अभियुक्त को ले जाने की कोशिश की गई वकील द्वारा विरोध करने पर पुलिस वाले ने उनके साथ अभद्र व्यवहार करने लगा। और अभियुक्त को अपने साथ लेकर चले गए। इससे आहत हुए अधिवक्ताओं ने उनका पीछा करते हुए दो लोगों को सड़क पर पकड़ लिया और खींच कर न्यायालय परिसर में ले गए न्यायधीश  के समक्ष प्रस्तुत करते हुए सारी कहानियां बताइए। अब अधिवक्ताओं ने सारे मामले की जानकारी उच्च न्यायालय ले को दीक्षित दे दी गई है और इस मामले पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

Suggested News